scriptBJP नेता हेमंत बिस्वा सरमा बने भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष | BJP leader Himanta Biswa Sarma elected president of BAI | Patrika News
अन्य खेल

BJP नेता हेमंत बिस्वा सरमा बने भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष

भारतीय बैडमिंटन संघ के वार्षिक आम बैठक और चुनाव के दौरान डॉ. हेमंत बिस्वा सरमा को बीएआई का नया अध्यक्ष चुना गया है।

नई दिल्लीApr 04, 2018 / 02:58 pm

Prabhanshu Ranjan

sarma

नई दिल्ली। गोवा में मंगलवार को भारतीय बैडमिंटन संघ (बीएआई) के वार्षिक आम बैठक और चुनाव के दौरान डॉ. हेमंत बिस्वा सरमा को बीएआई का नया अध्यक्ष चुना गया है। हेमंत एक कैबिनेट मंत्री हैं और उत्तर पूर्वी डेमोक्रेटिक एलायंस (एनईडीए) के संयोजक हैं। सरमा वर्तमान मोदी सरकार में स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री हैं। हाल ही में संपन्न हुए त्रिपुरा विधानसभा चुनाव में बीजेपी की बड़ी जीत में सरमा का बड़ा योगदान था। वे पिछले साल पूर्व अध्यक्ष डॉ. अखिलेश दास गुप्ता के निधन के बाद बीएआई का अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया था।

चार साल तक बने रहेंगे पद पर –
भारतीय बैडमिंटन संघ ने उन्हें चार साल के लिए अध्यक्ष नियुक्त किया है। इस बैठक में तमिलनाडु बैडमिटन संघ के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. अबुमानी रामदास को कोषाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। रामदास वर्तमान में धर्मपुरी निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा सांसद हैं। हरियाणा बैडमिटन संघ के अजय सिंघानिया ने राजस्थान बैडमिंटन संघ तथा राजस्थान क्रिकेट संघ के पूर्व सचिव के.के. शर्मा को हराकर महासचिव का पद हासिल किया है।

दी सभी अधिकारियों को बधाई –
हेमंत ने सभी अधिकारियों को बधाई दी और भारत को विश्व बैडमिंटन जगत में नई ऊचाइयों तक ले जाने का आश्वासन देते हुए कहा कि मैं सभी नवनियुक्त सदस्यों को बधाई देना चाहता हूं। मैं आश्वस्त हूं कि हर कोई अपनी जिम्मेदारियां पूरी तरह से निभाएगा। भारतीय बैडमिंटन संघ हमेशा से उच्च स्तर पर रहा है और हम एक संघ के तौर पर इसे और भी ऊंचे स्तर तक लेकर जाएंगे।

कुल 42 पदों पर हुई नियुक्ति –
बीएआई के वार्षिक आम बैठक और चुनाव का आयोजन जम्मू एवं कश्मीर और सिक्किम के उच्च न्यायालयों में मुख्य न्यायाधीश के रूप में सेवा दे चुके सेवानिवृत्त डॉ. आफताब हुसैन सेकिया की निगरानी में हुआ। महाराष्ट्र बैडमिंटन संघ के उपाध्यक्ष अरुण लखानी को वरिष्ठ उपाध्यक्ष नियुक्त किया गया है। इस बैठक में कुल 42 पदों पर नियुक्तियां हुई हैं। इसमें अध्यक्ष, वरिष्ठ उपाध्यक्ष के अलावा 12 उपाध्यक्षकों के साथ-साथ तीन सचिवों, आठ संयुक्त सचिवों और 16 कार्यकारी समिति के सदस्यों का चयन किया गया है।

Home / Sports / Other Sports / BJP नेता हेमंत बिस्वा सरमा बने भारतीय बैडमिंटन संघ के अध्यक्ष

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो