Canada grand prix : फेरारी टीम के सबास्टियन विटेल को मिला पहला पोल पोजिशन

Canada grand prix : फेरारी टीम के सबास्टियन विटेल को मिला पहला पोल पोजिशन

| Updated: 09 Jun 2019, 11:40:46 PM (IST) अन्य खेल

  • फरारी टीम के प्रशंसकों के लिए खुशखबरी

  • सबास्टियन विटेल को मिला पहला पोल पोजीशन

  • चार्ल्स लेकलेर को मिला तीसरा पोल पोजीशन

नई दिल्ली। कनाडा के मांट्रियल में आयोजित कनाडा ग्रां प्री से फरारी टीम के प्रशंसकों को लिए खुशखबरी है। फेरारी टीम के दो चालकों ने पहली और तीसरी पोल पोजीशन पाकर अपने चाहने वालों को खुश होने का मौका दिया है। फेरारी के चालक सबास्टियन विटेल और चार्ल्स लेकलेर ग्रां प्री में पहले और तीसरे स्थान पर रहे। मर्सिडीज टीम के ब्रिटिश चालक लुइस हेमिल्टन चैम्पियनशिप टेबल में सबसे आगे चल रहे थे। विटेल ने हेमिल्टन को पछाड़कर कनाडा ग्रां प्री में पोल पोजीशन प्राप्त किया है।

विश्व चैम्पियनशिप में विटेल की स्थिति मजबूत

कनाडा ग्रां प्री में पहला स्थान पाने वाले विटेल इसी साल होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में पहली पोल पोजीशन से शुरूआत करेंगे। फेरारी के दिग्गज चालक विटेल ने 1.10.240 मिनट के सबसे तेज लैप टाइम के साथ क्वालिफाइंग राउंड में पहला स्थान हासिल किया। हेमिल्टन 1.10.446 मिनट के साथ दूसरा स्थान पाने में कामयाब रहे। वहीं फेरारी टीम के ही एक और खिलाड़ी चार्ल्स लेकलेर 1.10.920 मिनट के साथ क्वालिफाइंग राउंड में तीसरे नंबर पर रहे। आपको बता दें कि रविवार को सर्किट जाइल्स विलेनव्यू में मुख्य रेस होनी है, जिसमें ये तीनों खिलाड़ी शुरुआती तीन स्थान से शुरुआत करेंगे।

हेमिल्टन ने की शूमाकर के रिकार्ड की बराबरी

मर्सिडीज टीम के चालक हेमिल्टन रेस में दूसरे स्थान पर रहे, लेकिन इसके बावजूद उनके नाम एक और रिकार्ड दर्ज हो गया। कनाडा में हेमिल्टन का ये 10वां फ्रंट रो अपीरियंस रहा। ग्रां प्री की इस रेस में उन्होंने माइकल शूमाकर के एक रिकार्ड की बराबरी कर ली। शूमाकर के नाम जापान के सुजुका ट्रैक पर 10 बार फ्रंट रो से शुरुआत करने का रिकार्ड है।

फेरारी को आठवीं बार मांट्रियल में पोल पोजीशन मिला

फेरारी को रिकार्ड आठवीं बार मांट्रियल में पोल पोजीशन मिला। इस रिकार्ड के साथ ही फेरारी टीम विलियम्स टीम की बराबरी पर आ गई है।

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned