scriptइंग्लैंड फुटबॉल टीम के साथ दस सालों में पहली बार हुआ ऐसा | England has suffered defeat for 1st time in 10 years in Euro qualifier | Patrika News
अन्य खेल

इंग्लैंड फुटबॉल टीम के साथ दस सालों में पहली बार हुआ ऐसा

यूरो क्वालीफायर्स में 10 वर्षों में पहली बार इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को हार झेलनी पड़ी है

Oct 12, 2019 / 12:09 pm

Manoj Sharma Sports

england_football_team.jpg

प्राग (चेक गणराज्य)। इंग्लैंड फुटबॉल टीम को 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स में देर रात खेले गए मुकाबले में चेक गणराज्य के खिलाफ 1-2 से अप्रत्याशित हार झेलनी पड़ी। यूरो क्वालीफायर्स में 10 वर्षों में पहली बार इंग्लैंड की फुटबॉल टीम को हार झेलनी पड़ी है।

इसके साथ ही अगले साल होने वाले टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई करने के लिए इंग्लैंड को अभी और इंतजार करना पड़ेगा। अगर वह यह मैच जीत जाती तो 2020 यूरोपीय चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई कर लेती।

मैच में हालांकि, इंग्लैंड की शुरुआत शानदार रही। पांचवें मिनट में मेहमान टीम ने बेहतरीन मूव बनाया और उसे पेनाल्टी मिली जिसे स्ट्राइकर हैरी केन गोल में बदलने में कामयाब रहे।

चेक ने चार मिनट बाद ही अटैक किया। इस बार मेजबान टीम के लिए जाकूब ब्राबेक ने बराबरी का गोल दागा। पहले हाफ में इसके बाद और कोई गोल नहीं हो सका। दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिली।

मैच के 85वें मिनट में मेजबान टीम को मौका मिला और जेडनेक आन्ड्रासेक ने गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित कर दी। इस हार के बाद इंग्लैंड ग्रुप-ए में 12 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। चेक के भी 12 अंक हैं, लेकिन वह गोल अंतर के मामले में बहुत पीछे है।

Home / Sports / Other Sports / इंग्लैंड फुटबॉल टीम के साथ दस सालों में पहली बार हुआ ऐसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो