scriptरियाल मैड्रिड के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोबिन्हो को युवती से गैंगरेप के मामले में 9 साल की जेल | Patrika News

रियाल मैड्रिड के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोबिन्हो को युवती से गैंगरेप के मामले में 9 साल की जेल

locationनई दिल्लीPublished: Mar 21, 2024 02:53:25 pm

Submitted by:

lokesh verma

रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोबिन्हो को ब्राजील में युवती से गैंगरेप के मामले में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। ये केस 2013 का है, जब एक 22 वर्षीय अल्बानियाई युवती से गैंगरेप हुआ था।

ex-real-madrid-star-footballer-robinho.jpg
रियाल मैड्रिड और मैनचेस्टर सिटी के पूर्व स्टार फुटबॉलर रोबिन्हो को ब्राजील में युवती से गैंगरेप के मामले में 9 साल की जेल की सजा सुनाई गई है। ये घटना 2013 की है। इस मामले में 2017 में भी पूर्व स्ट्राइकर रोबिन्हो को इटली में 9 साल की ही जेल की सजा सुनाई गई थी। उस दौरान रोबिन्‍हो एसी मिलान के लिए खेलते थे, लेकिन सजा से पहले ही वह ब्राजील चले गए थे, जो अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करता है। इसके बाद इटली ने ब्राजील से इस फुटबॉलर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी। अब जाकर ब्राजील की एक कोर्ट ने इटली के अनुरोध पर सजा देने का फैसला सुनाया है।

दरअसल, 2013 में एक 22 वर्षीय अल्बानियाई युवती से ब्राजील में गैंगरेप हुआ था। इस गैंगरेप के आरोपियों में रियाल मैड्रिड के पूर्व स्ट्राइकर रोबिन्हो का नाम भी शामिल था। 2017 में इटली की अदालत ने रोबिन्‍हों को 9 साल जेल की सजा सुनाई थी, लेकिन इससे पहले ही वह अपने देश ब्राजील चले गए। क्‍योंकि ब्राजील अपने नागरिकों का प्रत्यर्पण नहीं करता है। इसके बाद इटली ने ब्राजील से इस फुटबॉलर के खिलाफ एक्शन लेने की मांग की थी।

वोटिंग से हुआ सजा देने का फैसला

स्काई न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, अब जाकर ब्राजील की एक अदालत ने इटली के अनुरोध के बाद फैसला सुनाया है कि रोबिन्‍हो को ब्राजील में जेल में 9 साल की सजा काटनी होगी। ब्राजील के सुपीरियर कोर्ट ऑफ जस्टिस के न्यायाधीशों ने रोबिन्हो की सजा को मान्य करने के लिए 9-2 से वोट किया। वहीं, सुपीरियर ट्रिब्यूनल ऑफ जस्टिस की ओर से डाले गए 10 वोटों में से आठ रोबिन्हो की गिरफ्तारी और घरेलू सरजमीं पर सजा काटने के पक्ष में पड़े।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 से पहले एमएस धोनी नए अवतार में, थाला के हेयर स्टाइल ने मचाया तहलका



अब वह सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे!

वहीं, इस मामले में रोबिन्हो के वकील जोस एडुआर्डो एल्कमिन ने कोर्ट में कहा कि उनका मुवक्किल राष्ट्रीय संप्रभुता के आधार पर ब्राजील में पुनर्विचार चाहता है। इसका मतलब है कि अब वह सुप्रीम कोर्ट में अपील करेंगे। पूर्व ब्राज़ीलियाई खिलाड़ी रोबिन्‍हो ने रियाल मैड्रिड के साथ अपने चार साल के कार्यकाल के दौरान दो ला लीगा चैंपियनशिप जीती थीं। उसके बाद सितंबर 2008 में मैनचेस्टर सिटी से जुड़े।

यह भी पढ़ें

IPL 2024 के मैच कब, कहां और कैसे देख सकेंगे मुफ्त, जानें लाइव स्ट्रीमिंग की डिटेल्स

ट्रेंडिंग वीडियो