scriptनकली थी यूट्यूबर और बॉक्सर मेवेदर के बीच की फाइट! मैच से कमाए 742 करोड़ रुपए | floyd mayweather fight with logan paul was fake-video goes viral | Patrika News
अन्य खेल

नकली थी यूट्यूबर और बॉक्सर मेवेदर के बीच की फाइट! मैच से कमाए 742 करोड़ रुपए

मेवेदर अब तक 50 फाइट लड़ चुके हैं और सभी मुकाबलों में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को हार का स्वाद चखाया है। हालांकि पहली बार ऐसा हुआ था कि यूट्यूबर लोगान पॉल को नॉकआउट नहीं कर पाए।

Jun 29, 2021 / 09:06 am

Mahendra Yadav

floyd_mayweather.png
अमरीका के महान प्रोफेशनल बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने इसी महीने एक यूट्यूबर के साथ रिंग में फाइट की थी। अब इस फाइट को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। मेवेदर ने यह फाइट यूट्यूबर लोगान पॉल के खिलाफ लड़ी थी। मेवेदर अब तक 50 फाइट लड़ चुके हैं और सभी मुकाबलों में उन्होंने अपने प्रतिद्वंद्वियों को हार का स्वाद चखाया है। हालांकि पहली बार ऐसा हुआ था कि यूट्यूबर लोगान पॉल को नॉकआउट नहीं कर पाए। अब खुलासा हुआ है कि यह फाइट नकली थी। इस बात का खुलासा खुद फ्लॉयड मेवेदर ने किया। उनका यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। साथ ही उन्होंने इस मुकाबले से करोड़ों रुपए भी कमाए हैं।
100 मिलियन डॉलर की कमाई
यूट्यूबर लोगान पॉल और मेवेदर के बीच 6 जून को फाइट हुई थी। 8 राउंड चली इस फाइट में मेवेदर ने 100 मिलियन डॉलर्स की कमाई कर ली। बॉक्सर फ्लॉयड मेवेदर ने खुद खुलासा किया कि यूट्यूबर लॉगन पॉल से हुई फाइट में उन्होंने 100 मिलियन डॉलर्स की कमाई की थी। इसका मतलब मवेदर ने सिर्फ एक दिन में लगभग 742 करोड़ रुपये एक मैच में ही कमा लिए। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की कमाई की बात करें तो उनकी सालाना कमाई लगभग 200 करोड़ रुपए। वह मौजूदा दौर में दुनिया के सबसे अमीर क्रिकेटरों में शामिल हैं। वहीं बॉक्सर मेवेदर ने एक ही दिन में भारतीय कप्तान की सालाना कमाई से 543 करोड़ रुपये ज्यादा कमा लिए।
यह भी पढ़ें— दुनिया का सबसे अमीर एथलीट : सोने के कप में पीते है ड्रिंक, दोस्तों पर खर्च करते है अरबों रुपए

https://twitter.com/ShowtimeBoxing?ref_src=twsrc%5Etfw
नकली थी फाइट
हालांकि सभी को यह जानकर आश्चर्य होगा कि यूट्यूबर लोगान पॉल और बॉक्सर मेवेदर के बीच हुई यह फाइट नकली थी। एक वीडियो में मेवदर खद यह कहते हुए नजर आए। अब यह वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में मेवदर ने कहा कि उन्होंने एक नकली फाइट से ही 100 मिलियन डॉलर कमा लिए।
यह भी पढ़ें— बॉक्सिंग का जुनून ऐसा…प्रशिक्षण देकर छह खिलाडिय़ों को बनाया सरकारी अधिकारी-कर्मचारी

कॅरियर में नहीं हारे एक भी मैच
यूट्यूबर और मेवेदर के बीच हुई फाइट 8 राउं तक चली लेकिन मेवेदर इस मैच में यूट्यूबर को नॉकआउट नहीं कर पाए। इस मैच के बाद मेवेदर की आलोचना भी हुई थी। वहीं अपने प्रोफेशनल बॉक्सिंग कॅरियर में मेवेदर ने एक भी मैच नहीं गंवाया। उन्होंने साल 2017 में रिटायरमेंट ले लिया था और वह अपने कॅरियर के सभी 50 मैच जीते थे। वहीं उनकी कमाई की बात करें तो वर्ष 2020 तक उन्होंने 450 मिलियन डॉलर कमा लिए थे, लेकिन इसी साल मई में उन्होंने दावा किया कि वह अपने कॅरियर में 1.2 बिलियन डॉलर यानि 89.13 अरब रुपए की कमाई कर चुके हैं।

Home / Sports / Other Sports / नकली थी यूट्यूबर और बॉक्सर मेवेदर के बीच की फाइट! मैच से कमाए 742 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो