एचडब्ल्यूएल फाइनल्स: इंग्लैंड को हरा सेमीफाइनल में अर्जेन्टीना

Lalit Sharma

Publish: Dec, 07 2017 10:22:06 (IST)

Other Sports
एचडब्ल्यूएल फाइनल्स: इंग्लैंड को हरा सेमीफाइनल में अर्जेन्टीना

शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेन्टीना ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड को 3-2 से मात दी।

भुवनेश्वर. अपने अच्छे डिफेंस के दम पर अर्जेन्टीना ने गुरुवार को हॉकी वल्र्ड लीग (एचडब्ल्यूएल) फाइनल्स के सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। शीर्ष विश्व वरीयता प्राप्त अर्जेन्टीना ने कलिंगा स्टेडियम में खेले गए क्वार्टर फाइनल मैच में इंग्लैंड को 3-2 से मात दी। अर्जेन्टीना ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी। 21वें मिनट में लुकास विला की ओर से किए गए फील्ड गोल के दम पर टीम ने खाता खोला और सातवीं विश्व वरीयता प्राप्त इंग्लैंड के खिलाफ 1-0 से बढ़त ली। पूरी प्रतियोगिता के दौरान इंग्लैंड ने अपना दम-खम दिखाया। परन्तु इस मैच में वो अपना वो खेल नहीं दिखा सकी जिसके लिए वह जानी जाती है।
इंग्लैंड नहीं भेद सका अर्जेन्टीना का किला
अर्जेन्टीना के स्टार खिलाडि़ी माटियास पारेदेस ने 29वें मिनट में फील्ड गोल दागकर टीम को 2-0 की बढ़त दिला दी। अपनी कोशिशों को जारी रखते हुए इंग्लैंड ने 29वें मिनट में ही डेविड कोनडोन की ओर से दागे गए गोल के साथ अपना खाता खोला। जुआन गिलार्डी ने 34वें मिनट में पेनाल्टी कॉर्नर पर मिले गोल के अवसर में सफलता हासिल कर अर्जेटीना का स्कोर 3-1 किया। इंग्लैंड ने अर्जेटीना के डिफेंस को भेदने का हर भरसक प्रयास किया। हालांकि उसके खिलाडिय़ों ने मैच के दौरान पूरे प्रयास किए। परन्तु अर्जेन्टीना के डिफेंस को तोडऩे में वह नाकामयाब रहे।
अंतिम गोल डिक्सन ने दागा इंग्लैंड के लिए
मैच की समाप्ति के अंतिम मिनट में टीम को सफलता हासिल हुई और एडम डिक्सन ने फील्ड गोल दागकर स्कोर 2-3 किया, लेकिन जीच के लिए यह पर्याप्त नहीं था। इस जीत के साथ ही अर्जेटीना ने सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। अर्जेटीना के अलावा, आस्ट्रेलिया और भारत ने भी सेमीफाइनल में अपनी जगह बना ली है। अर्जेन्टीना के लिए आज का दिन अच्छा था। शुरू से ही उसके खिलाडिय़ों ने शानदार ड्रिबलिंग का मुजाहिरा पेश किया। वहीं इंग्लैंड के खिलाड़ी अच्छे प्रयासों के बावजूद गेंद को विपक्षी गोल में डालने में कामयाब नहीं हुए।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned