इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, सेमी में चीन की चेन यू फेई को हराया

इंडोनेशिया ओपन के फाइनल में पहुंची पीवी सिंधु, सेमी में चीन की चेन यू फेई को हराया

Mazkoor Alam | Updated: 21 Jul 2019, 11:17:48 AM (IST) अन्य खेल

PV Sindhu ने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में जापान की नोजोमी ओकुहारा को दी थी मात

जकार्ता : भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) का इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन ( Indonesia Open Badminton ) टूर्नामेंट में विजयी अभियान जारी है। पांचवीं सीड सिंधु ने शनिवार को खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले को जीत कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। विश्व नंबर तीन तथा टूर्नामेंट में दूसरी सीडेड खिलाड़ी चीन की चेन यू फेई को सीधे दो गेम में 21-19, 21-10 से मात दी।

चेन यू फेई के खिलाफ करियर रिकॉर्ड 5-3 पहुंचाया

पीवी सिंधू ने सेमीफाइनल मुकाबले में चेन यू फेई को आसानी से हराकर इनके खिलाफ अपना करियर रिकॉर्ड 5-3 कर लिया। पहले गेम में फेई ने सिंधू को कड़ी टक्कर दी, लेकिन दूसरे गेम में सिंधू फेई के खिलाफ पूरी तरह से हावी होकर खेली और आसानी से दूसरा गेम जीतकर फाइनल में कदम रखा। यह मुकाबला मात्र 46 मिनट तक चला।

यूएस ओपन से बाहर हुए भारत के सौरभ वर्मा, सेमीफाइनल में थाई खिलाड़ी ने हराया

फाइनल में जापान की यामागुची से होगा मुकाबला

पीवी सिंधू खिताबी मुकाबले के लिए फाइनल मुकाबले में जापान की यामागुची से भिड़ेंगी। सिंधू सत्र का सातवां टूर्नामेंट खेल रहीं हैं। इस सत्र में वह किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहली बार पहुंची हैं। पिछली खिताब उन्होंने दिसंबर में विश्व टूर फाइनल्स जीता था।

कनाडा ओपन के फाइनल में पहुंचे पी कश्यप, चीनी खिलाड़ी फेंस से होगी खिताबी जंग

क्वार्टर फाइनल में ओकुहारा को दी थी मात

भारत की शीर्ष महिला शटलर पीवी सिंधू ने इससे पहले शुक्रवार को खेले गए महिला एकल क्वार्टर फाइनल मुकाबले में विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज और टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे दो गेम में मात्र 44 मिनट में 21-14, 21-7 से हराकर अंतिम चार में प्रवेश किया था। इसी के साथ उनका ओकुहारा के साथ जीत हार का ट्रैक रिकॉर्ड 8-7 का हो गया। इससे पहले दोनों एक दूसरे के खिलाफ 7-7 मुकाबला जीतकर बराबरी पर थीं।
सिंधू ने गुरुवार को प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट को तीन गेम तक चले कड़े मुकाबले में 21-14, 17-21, 21-11 से मात दी थी। यह मुकाबला एक घंटे दो मिनट तक चला था।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned