scriptMalaysia Open 2024: सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, किदांबी एकल हारकर हुए बाहर | Patrika News
अन्य खेल

Malaysia Open 2024: सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, किदांबी एकल हारकर हुए बाहर

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बीडब्ल्युएफ सुपर 1000 टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 के अपने मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए फ्रांस की जोड़ी को पहले गेम के दौरान अधिक अवसर नहीं दिए और लगातार नौ अंक जुटाकर 10-1 की बढ़त बना ली।

Jan 11, 2024 / 08:00 pm

Siddharth Rai

chirag_and_rankireddy.jpg

Satwiksairaj and Chirag Malaysia Open 2024: भारत की शीर्ष पुरुष युगल बैडमिंटन जोड़ी सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने गुरुवार को मलेशिया ओपन 2024 बैडमिंटन टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 में फ्रांस के लुकास कोरवी-रोनन लाबार की जोड़ी को हराकर क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है, वहीं किदांबी श्रीकांत एकल मुकाबले में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गये है। आज यहां खेले गये मुकाबले में भारतीय जोड़ी ने फ्रांस की लुकास कोरवी और रोनन लाबार की जोड़ी को 39 मिनट तक चले मुकाबले में 21-11, 21-18 से शिकस्त दी।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने बीडब्ल्युएफ सुपर 1000 टूर्नामेंट के राउंड ऑफ 16 के अपने मुकाबले में अच्छी शुरुआत करते हुए फ्रांस की जोड़ी को पहले गेम के दौरान अधिक अवसर नहीं दिए और लगातार नौ अंक जुटाकर 10-1 की बढ़त बना ली।

हालांकि, कोरवी और लाबार स्कोर को 14-4 से 14-11 तक ले जाकर बढ़त के अंतर को कम करने में सफल रहे, लेकिन एशियाई खेलों की स्वर्ण पदक विजेता जोड़ी ने एक बार फिर खेल पर अपनी पकड़ बनाते हुए बिना कोई और अंक गंवाए पहले गेम को 21-11 से जीत लिया।

फ्रांस की जोड़ी ने दूसरे गेम की शुरुआत में भारतीय जोड़ी को टक्कर दी और 11-6 से पांच अंकों की बढ़त बना ली। हालांकि, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने ब्रेक के बाद अपनी लय हासिल कर ली और 39 मिनट में मुकाबला अपने नाम कर लिया।

इससे पहले बुधवार को सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी-चिराग शेट्टी ने इंडोनेशिया के मुहम्मद शोहिबुल फिकरी-मौलाना बगास को सीधे दो गेमों में शिकस्त दी थी। भारत को गुरुवार को महिला युगल में भी सफलता मिली जब दुनिया की 24वें नंबर की अश्विनी पोनप्पा और तनीषा क्रास्टो की जोड़ी ने जापान की दुनिया की 9वें नंबर की जोड़ी वकाना नागाहारा और मायू मात्सुमोतो को 21-19, 13-21, 21-15 से हरा दिया।

वहीं पुरुष एकल में भारत का अभियान किदांबी श्रीकांत की हार के साथ समाप्त हो गया। पहले राउंड में इंडोनेशिया के विश्व नंबर 5 जोनाटन क्रिस्टी को मात देने वाले श्रीकांत चीनी ताइपे के विश्व नंबर 20 एंगस एनजी का लोंग से 38 मिनट तक चले मुकाबले में 21-13, 21-17 से हार गए। उल्लेखनीय है कि एचएस प्रणॉय और लक्ष्य सेन बुधवार को पुरुष एकल के पहले राउंड में हारकर प्रतियोगिता से बाहर हो गए थे।

Home / Sports / Other Sports / Malaysia Open 2024: सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी क्वार्टर फाइनल में, किदांबी एकल हारकर हुए बाहर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो