scriptमैरी कॉम मुक्केबाजी में ट्रॉयल के खिलाफ, कहा- संघ को खत्म कर देना चाहिए | MC Mary Kom is against trial in boxing for big tournament | Patrika News
अन्य खेल

मैरी कॉम मुक्केबाजी में ट्रॉयल के खिलाफ, कहा- संघ को खत्म कर देना चाहिए

Mary Kom ने कहा कि संघ को ट्रॉयल प्रक्रिया पर विचार करना चाहिए
एआईजीएफ के ऑनलाइन गेमिंग से जुड़ीं मैरी कॉम

नई दिल्लीAug 21, 2019 / 08:34 pm

Mazkoor

MC Mary Kom

नई दिल्ली : छह बार की विश्व चैंपियन भारतीय महिला मुक्केबाज एमसी मैरी कॉम ( Mary Kom ) बुधवार को ऑल इंडिया गेमिंग फेडरेशन के ऑनलाइन गेमिंग से जुड़ गईं। इस मौके पर उन्होंने मुक्केबाजी में ट्रॉयल प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए कहा कि जो खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहा है, उसका चयन सीधे कर लेना चाहिए। संघ को ट्रॉयल प्रक्रिया पर एक बार फिर से विचार करना चाहिए।

प्रेसिडेंट कप बॉक्सिंग टूर्नामेंट में मैरी कॉम समेत तीन भारतीयों ने जीता सोना

कहा अन्य खेलों में नहीं होता ट्रॉयल

36 साल की मैरीकॉम ने बैडमिंटन का उदाहरण देते हुए कहा कि अन्य खेलों में ट्रॉयल्स नहीं होता है। सायना नेहवाल या पीवी सिंधु ने अब तक कभी ट्रॉयल दिया? ट्रायल देना कभी कभार, अजीब लगता है। उन्होंने कहा कि यह अधिकारियों को तय करना चाहिए कि कौन खिलाड़ी बेहतर कर रहा है और किसे बड़े टूर्नामेंट में भेजा जाना चाहिए।

विश्व महिला बॉक्सिंग चैम्पियनशिप के लिए भारतीय टीम घोषित, एमसी मैरी कॉम और सरिता देवी को मिली जगह

कोच विवाद पर भी बोलीं

मैरी कॉम ने अपने कोच छोटे लाल यादव पर लगाए गए हितों के टकराव के आरोप पर कहा कि यह तो उनकी समझ से बाहर है। बता दें कि मैरी कॉम उस समिति का हिस्सा थीं, जिसे राजीव गांधी खेल रत्न, अर्जुन, द्रोणाचार्य और ध्यानचंद अवार्ड के लिए नामों की सिफारिश की थी। हालांकि समिति की अंतिम बैठक से उन्होंने खुद को अलग कर लिया था, क्योंकि उनके कोच छोटे लाल भी द्रोणाचार्य अवॉर्ड के दावेदार थे। मुक्केबाजी संघ से उनकी सिफारिश खुद मैरी कॉम ने की थी। इसी वजह से मैरी कॉम के खिलाफ हितों के टकराव की बात हो रही है।

Home / Sports / Other Sports / मैरी कॉम मुक्केबाजी में ट्रॉयल के खिलाफ, कहा- संघ को खत्म कर देना चाहिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो