scriptटोक्यो ओलंपिक की रेस में मीराबाई चानू, क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 8वें स्थान पर बरकरार | Mirabai Chanu secured 8th position in Olympic qualification ranking | Patrika News
अन्य खेल

टोक्यो ओलंपिक की रेस में मीराबाई चानू, क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 8वें स्थान पर बरकरार

– चानू ( Mirabai Chanu ) 2966.6406 रैंकिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर
– 49 किग्रा वर्ग में हिस्सा लेती हैं मीराबाई चानू

नई दिल्लीJan 03, 2020 / 12:50 pm

Kapil Tiwari

Mirabai Chanu 8th position

नई दिल्ली। पूर्व वर्ल्ड चैम्पियन मीराबाई चानू ( weightlifter mirabai chanu ) आठवें स्थान पर बरकरार हैं। चानू ने अपना गुरुवार को ओलंपिक क्वालीफायर ( Olympic Qualifier ) रैंकिंग में आठवां स्थान बरकरार रखा है। इंटरनेशनल वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ( International weightlifting federation ) द्वारा गुरुवार को जारी रैंकिंग में 49 किग्रा वर्ग में हिस्सा लेने वाली चानू 2966.6406 रैंकिंग अंकों के साथ आठवें स्थान पर हैं।

कम अंतर से गंवाया था कांस्य पदक

टोक्यो ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक भारोत्तोलक को नंबर-2018 से अप्रैल-2020 के बीच छह महीनों के तीन पीरियड में से हर एक पीरियड में कम से कम एक इवेंट में हिस्सा लेना चाहिए। चानू ने बीते साल आयोजित एशियन चैम्पियनशिप में कुल 199 किग्रा वजन उठाया था। वह हालांकि बहुत कम अंतर से कांस्य पदक चूक गई थीं।

बिग बैश लीग में पाकिस्तानी खिलाड़ी ने मनाया गला काटने वाला जश्न, आ गया विवादों में

कतर इंटरनेशनल कप में मिला गोल्ड

इसके बाद सितंबर, 2019 में आयोजित विश्व चैम्पियनशिप में चानू ने 200 किग्रा मार्क को तोड़ते हुए कुल 201 किग्रा वजन उठाया। इसके अलावा वह कतर इंटरनेशनल कप में भी स्वर्ण जीतने में सफल रहीं। यह एक ओलंपिक क्वालीफाईंग सिल्वर लेवल इवेंट है।

Home / Sports / Other Sports / टोक्यो ओलंपिक की रेस में मीराबाई चानू, क्वालीफिकेशन रैंकिंग में 8वें स्थान पर बरकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो