scriptहिमा दास को पीएम मोदी और राष्ट्रपति और सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई, जीता था 5वां गोल्ड मेडल | PM Modi, president and Sachin Tendulkar congrats to Hima Das | Patrika News
अन्य खेल

हिमा दास को पीएम मोदी और राष्ट्रपति और सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई, जीता था 5वां गोल्ड मेडल

हिमा दास ( Hima Das ) ने पिछले एक महीने के अंदर 5 गोल्ड मेडल जीतकर सबको हैरान कर दिया है।

नई दिल्लीJul 22, 2019 / 10:08 am

Kapil Tiwari

Hima Das

नई दिल्ली। भारत की स्टार एथलीट हिमा दास का विदेश में शानदार प्रदर्शन जारी है। शनिवार को हिमा दास ने चेक गणराज्य में नोवे मेस्टो नाड मेटुजी ग्रां प्री में एक और गोल्ड मेडल जीतकर इतिहास रच दिया। हिमा दास का ये पिछले एक महीने में 5वां गोल्ड मेडल था। इस उपलब्धि के बाद तो हिमा दास को बड़ी-बड़ी हस्तियों ने बधाई देना शुरू कर दिया है। हिमा दास को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने बधाई दी है।

मेडल्स की ‘बौछार’ के बाद अब नोटों की ‘बारिश’ में भीगेगी हिमा दास

राष्ट्रपति से बधाई

रविवार को पीएम मोदी और रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर हिमा दास को गोल्ड मेडल जीतने की बधाई दी। कोविद ने ट्विटर पर कहा, “तीन सप्ताह के भीतर पांचवां स्वर्ण पदक जीतने पर हिमा दास को बधाई। आप अद्भुत हैं। यही प्रदर्शन दोहराती रहें।”

हिमा दास ने जीता इस महीने का पांचवा गोल्ड मेडल, 400 मीटर की रेस 52.09 सेकेंड में की पूरी

पीएम मोदी से बधाई

वहीं पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, “भारत को हिमा दास की पिछले कुछ दिनों की उपलब्धियों पर बहुत गर्व है। हर कोई इस बात से बहुत खुश है कि उन्होंने विभिन्न प्रतियोगिताओं में पांच पदक जीते। उनको बधाई और भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं”

साल भर पहले ऐसी दौड़ी हिमा (hima das) की पूरी दुनिया पर छा गई.. अब 15 दिन के भीतर जीता चौथा स्वर्ण (gold)

खेल और बॉलीवुड जगत से भी मिल बधाई

पीएम और राष्ट्रपति के अलावा हिमा दास को खेल और बॉलीवुड जगत से भी बधाईयां मिल रही हैं। मास्टर-ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और अमिताभ बच्चन ने भी हिमा दास को बधाई दी है। सचिन तेंदुलकर ने ट्विटर पर लिखा है, “जिस तरह से आप पिछले 19 दिनों से यूरोपीय सर्किट में दौड़ रहे हैं। जीत के प्रति आपकी भूख और दृढ़ता, युवाओं के लिए प्रेरणा है। पांच पदक के लिए आपको बधाई। भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

अमिताभ बच्चन ने लिखा, “बधाई, बधाई, बधाई. जय हिंद। गर्व हम सबको आप पे हिमा दास जी, आपने भारत का नाम स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया।”

आपको बता दें कि हिमा का यह इस महीने कुल पांचवां स्वर्ण पदक है। इससे पहले वे दो जुलाई को यूरोप में, सात जुलाई को कुंटो एथलेटिक्स मीट में, 13 जुलाई को चेक गणराज्य में ही और 17 जुलाई को टाबोर ग्रां प्री में अलग-अलग स्पर्धाओं में स्वर्ण जीत चुकी हैं।

Home / Sports / Other Sports / हिमा दास को पीएम मोदी और राष्ट्रपति और सचिन तेंदुलकर ने दी बधाई, जीता था 5वां गोल्ड मेडल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो