scriptमेडल्स की ‘बौछार’ के बाद अब नोटों की ‘बारिश’ में भीगेगी हिमा दास | Brand Endowment fees of Hima Das just double in last three weeks | Patrika News
अन्य खेल

मेडल्स की ‘बौछार’ के बाद अब नोटों की ‘बारिश’ में भीगेगी हिमा दास

पिछले तीन हफ्तों में पांच गोल्ड मेडल जीत चुकी हैं Hima Das
शानदार प्रदर्शन के बाद हिमा के पीछे भाग रही हैं कई नामी कंपनियां

Jul 22, 2019 / 12:39 pm

Manoj Sharma Sports

Hima Das

नई दिल्ली। वंडर गर्ल हिमा दास ( hima das ) के लिए पिछले तीन हफ्ते किसी सपने से कम नहीं है। इन तीन हफ्तों में हिमा ने पांच गोल्ड मेडल जीतकर देश ही नहीं अपितु पूरी दुनिया में अपने कौशल का लोहा मनवा लिया है।

अब हिमा के इस दमदार प्रदर्शन का असर उनकी कमाई पर भी पड़ता दिखाई दे रहा है। शानदार प्रदर्शन के बाद अब हिमा की ब्रैंड वैल्यू दोगुने से भी ज्यादा हो गई है। अब आलम ये है कि कई नामी कंपनियां हिमा के साथ अनुबंध करने के लिए तत्पर हैं।

19 साल की हिमा का काम संभालने वाली स्पोर्ट्स मैनेजमेंट फर्म आईओएस भी इस बात को मान रही है ये समय हिमा के करियर के लिहाज से बेहद अहम है। फर्म का यह भी मानना है कि आने वाले समय में हिमा बाजार पर छा जाने वाली है।

यह भी पढ़ेंः

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी आखिरकार झुकना ही पड़ा

आखिरकार हो गया खुलासा! क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायडू..

फर्म का कहना है कि आज दुनियाभर में गोल्डन गर्ल हिमा के प्रदर्शन की ही चर्चा हो रही है और यही एक खिलाड़ी का सपना होता है कि वह अपने प्रदर्शन से पूरी दुनिया पर छा जाए।

कमाई के लिहाज से हिमा को फायदा-

एक माह पहले तक हिमा एक ब्रैंड को एंडोर्स करने के लिए 30-40 लाख रुपए लेती थी। हालिया प्रदर्शन के बाद अब हिमा की एक ब्रैंड को एंडोर्स करने की कीमत 70-80 लाख रुपए (सालाना) तक पहुंच गई है। माना जा रहा है कि यह राशि अभी और बढ़ेगी।

ये कंपनियां दौड़ में-

फिलहाल हिमा का एडिडास स्पोर्ट्स वियर, एसबीआई , इडलवाइज फाइनेंशियल सर्विसेज और नॉर्थ-ईस्ट की सीमेंट ब्रैंड से करार है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक हिमा से अनुबंध के लिए वॉच ब्रैंड, टायर ब्रैंड, एनर्जी ड्रिंक ब्रैंड, कुकिंग ऑयल और फूड ब्रैंड जैसी कंपनियों में होड़ मची है।

Home / Sports / Other Sports / मेडल्स की ‘बौछार’ के बाद अब नोटों की ‘बारिश’ में भीगेगी हिमा दास

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो