scriptआखिरकार हो गया खुलासा! क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायडू.. | revealing! why Ambati Rayudu was not selected in the World Cup squad | Patrika News

आखिरकार हो गया खुलासा! क्यों वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने गए अंबाती रायडू..

Published: Jul 21, 2019 05:03:46 pm

Submitted by:

Manoj Sharma Sports

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने से नाराज होकर Ambati Rayudu ने लिया था संन्यास। चयनकर्ताओं पर लगा था पक्षपात का आरोप।

Ambati Rayudu

Ambati Rayudu

मुंबई। इंग्लैंड एंड वेल्स में हाल ही में सम्पन्न हुए आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के दौरान अंबाती रायडू ( ambati rayudu ) का अचानक इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेना काफी चर्चा में रहा था।

संन्यास के पीछे वजह बताई जा रही थी कि बीसीसीआई ( BCCI ) की सीनियर चयन समिति के द्वारा लगातार अच्छे प्रदर्शन के बावजूद अनदेखा किया जाना रायडू को अखर गया। इसी बात से नाराज होकर उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कह दिया।

अंबाती को पहले वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम में चुने जाने की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। इसके बाद दो खिलाड़ियों (शिखर धवन और विजय शंकर) के चोटिल होकर वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद भी उन्हें टीम में शामिल नहीं किया गया।

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी आखिरकार झुकना ही पड़ा

इसलिए टीम में नहीं चुने गए अंबाती-

वर्ल्ड कप समाप्ति के एक सप्ताह बाद यह खुलासा हुआ है कि आखिर बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने अंबाती को भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian cricket team ) में क्यों नहीं चुना था। सीनियर चयन समिति के मुखिया एमएसके प्रसाद ने कहा, “जब अंबाती रायुडू को टी20 परफॉर्मेंस के आधार पर वनडे टीम में चुना गया तब चयनकर्ताओं को आलोचना का शिकार होना पड़ा। लेकिन, इसके बाद हमनें रायुडू को लेकर काफी विचार किया।”

प्रसाद ने आगे बताया, “जब अंबाती फिटनेस टेस्ट में फेल हो गया तो हमने उससे फिटनेस प्रोग्राम भी कराए। लेकिन, कुछ कॉम्बिनेशन की कारण वह विश्व कप की टीम में नहीं चुने गए और इस तरह चयन समिति को पक्षपाती नहीं बताया जा सकता।”

विश्व विजेता बनकर भी खुश नहीं हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

मयंक अग्रवाल को अंबाती पर तरजीह दिए जाने को लेकर प्रसाद ने कहा, “विजय शंकर चोटिल थे। केएल राहुल कैच लेते समय चोटिल हो गए थे। ऐसे में हमें एक बैकअप ओपनर की जरूरत थी। इसलिए अंबाती रायुडू की जगह मयंक अग्रवाल को इंग्लैड वर्ल्ड कप के लिए भेजा था।”

3डी चश्मे वाले बयान पर भी दिया जवाब-

प्रसाद ने ये रायडू के 3डी चश्मे वाले बयान पर भी चुटकी ली। उन्होंने कहा कि रायडू का ट्वीट काफी मजेदार था और मुझे अच्छा लगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो