विश्व विजेता बनकर भी खुश नहीं हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

विश्व विजेता बनकर भी खुश नहीं हैं इंग्लिश कप्तान इयोन मोर्गन

Manoj Sharma Sports | Updated: 21 Jul 2019, 03:32:06 PM (IST) क्रिकेट

  • आईसीसी के अजीबो-गरीब नियम के विरोध में उतरे क्रिकेट फैंस।
  • फाइनल में इंग्लैंड को फोर्स के आधार पर विजेता घोषित करने से बढ़ा विवाद।

नई दिल्ली। आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) का खिताब जीतने वाली वर्ल्ड चैम्पियन इंग्लिश टीम के कप्तान इयोन मोर्गन ने हैरानी भरा बयान दिया है। फाइनल मुकाबले के सन्दर्भ में मॉर्गन ने कहा है कि मुझे नहीं लगता कि इस मैच का नतीजा इस तरह निकलना सही था।

मोर्गन ने कहा, "मैं जानता हूं कि मैं वहां मौजूदा था जब ये सब कुछ हुआ। मुझे नहीं लगता कि जीत ने इस चीज को आसान कर दिया है, लेकिन निश्चित रूप से हार से ये और मुश्किल जरूर हो जाती। मैच में एक भी पल ऐसा नहीं आया जिसके बाद आप यह कह सकें कि हम ये डिज़र्व करते थे। यह इतना करीबी मामला था।”

दुनिया के सबसे धनी क्रिकेट बोर्ड बीसीसीआई को भी आखिरकार झुकना ही पड़ा

मोर्गन ने कहा, "इस मुकाबले में कई मौके आए जब मैच इंग्लैंड या न्यूजीलैंड के पक्ष में गया। मैंने पिछले कुछ दिनों में केन विलियमसन से कई बार बात की है। हम दोनों का रिश्ता ऐसा नहीं है कि हमें एक-दूसरे को सफाई देने की जरूरत पड़े।" हालांकि मोर्गन ने इस बात से सहमति जताई कि वर्ल्ड कप का फाइनल मैच क्रिकेट का सबसे शानदार मैच था।

सुपरओवर के फेर में उलझा फाइनल मुकाबला-

दरअसल इंग्लैंड क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच 14 जुलाई को खेला गया वर्ल्ड कप फाइनल मुकाबला विवादों के घेरे में आ गया था। पहले दोनों टीमों ने निर्धारित ओवरों में एक ही स्कोर बनाया, उसके बाद मैच के परिणाम के लिए सुपर ओवर खेला गया।

अमेरिका में क्रिकेट को 'खड़ा' करेगी ये भारतीय तिकड़ी

यहां भी दोनों टीमों ने समान स्कोर बनाया। इसके बाद मैच का परिणाम इस बात से तय हुआ कि किस टीम ने मैच में सर्वाधिक चौके मारे थे। इस मामले में इंग्लिश टीम आगे रही और उसे विजेता घोषित कर दिया गया। इस तरह मैच का परिणाम निकाले जाने से दुनियाभर के क्रिकेट फैंस में नई बहस छिड़ गई है। ज्यादातर फैंस आईसीसी के इस नियम का विरोध कर रहे हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned