अमेरिका में क्रिकेट को 'खड़ा' करेगी ये भारतीय तिकड़ी

अमेरिका में क्रिकेट को 'खड़ा' करेगी ये भारतीय तिकड़ी

Manoj Sharma Sports | Updated: 14 Jul 2019, 03:14:48 PM (IST) क्रिकेट

  • अमेरिका क्रिकेट टीम के चीफ कोच बने पूर्व भारतीय विकेटकीपर Kiran More
  • भारत के ही Sunil Joshi और Pravin Amre भी अहम पदों पर नियुक्त।

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व टेस्ट विकेटकीपर किरन मोरे को अमेरिका ने अपनी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया है।

मोरे श्रीलंका के पुब्दु दसानायके की जगह यह जिम्मेदारी संभालेंगे। दसानायके का कार्यकाल इसी साल मार्च में समाप्त हो गया था। उनके कार्यकाल को हालांकि दिसंबर-2019 तक के लिए बढ़ा दिया गया था।

World Cup 2019: रवि शास्त्री ने किया खुलासा, धोनी को नीचे भेजने का फैसला किसका था

दसानायके के मार्गदर्शन में अमेरिका क्रिकेट टीम ने हांग कांग को 84 रनों से हराकर वनडे में अंतर्राष्ट्रीय टीम का दर्जा हासिल किया था।

किरन मोरे बीते सालों में इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) में मुंबई इंडियंस के साथ विकेटकीपिंग सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं।

भारत के ही सुनील जोशी और प्रवीण आमरे को भी लिया साथः

किरन मोरे के अलावा अमेरिका ने पूर्व भारतीय स्पिनर सुनील जोशी को अपनी टीम का स्पिन गेंदबाजी सलाहकार नियुक्त किया है। इसके अलावा प्रवीण आमरे और केरन पॉवेल को बल्लेबाजी सलाहकार बनाया है।

विराट कोहली के हाथ से फिसलकर रोहित शर्मा के हाथ में आ सकती है टीम इंडिया की कमान

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned