विराट कोहली के हाथ से फिसलकर रोहित शर्मा के हाथ में आ सकती है टीम इंडिया की कमान

विराट कोहली के हाथ से फिसलकर रोहित शर्मा के हाथ में आ सकती है टीम इंडिया की कमान

Manoj Sharma Sports | Publish: Jul, 12 2019 08:17:45 PM (IST) | Updated: Jul, 14 2019 03:17:30 PM (IST) क्रिकेट

  • West Indies Tour पर नहीं जाएंगे कुछ सीनियर खिलाड़ी।
  • रोहित शर्मा संभाल सकते हैं टीम इंडिया की कमान।

नई दिल्ली। वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से बाहर होने के बाद अब टीम इंडिया का अगला लक्ष्य वेस्टइंडीज दौरा ( India Tour of West Indies 2019 ) है। इस दौरे को लेकर बड़ा अपटेड सामने आ रहा है। विंडीज के खिलाफ सीरीज में टीम के कुछ सीनियर सदस्यों को आराम दिया जा सकता है।

जिन टीम सदस्यों को आराम देने की बात हो रही है उनमें टीम के नियमित कप्तान विराट कोहली , विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी , तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार के नाम शामिल हैं।

रोहित शर्मा के हाथ में होगी टीम की कमानः

जाहिर है विराट कोहली की अनुपस्थिति में सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टीम की कमाल संभालेंगे। हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है इससे पहले भी रोहित कई बार विराट की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल चुके हैं। इसके साथ ही उनके पास आईपीएल में भी कप्तानी का अच्छा खासा अनुभव है।

वसीम जाफर के ट्वीट ने नई बहस को दिया जन्मः

पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर के एक ट्वीट ने नई बहस को जन्म दे दिया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अब समय आ गया है कि सफेद गेंद (सीमित ओवर) टीम की कमान रोहित शर्मा को सौंप दी जाए। ऐसा पहली बार नहीं है विराट कोहली की आलोचना हो रही है। वे कई बार अपने विवादित फैसलों के कारण विरोध झेल चुके हैं।

वर्ल्ड कप में भी न्यूजीलैंड के खिलाफ अहम सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान बल्ल्लेबाजी क्रम में बदलाव किए जाने के बाद तो विराट विवादों के केंद्र में आ गए हैं। कई क्रिकेट विशेषज्ञ ये मानते है कि सीमित ओवर क्रिकेट की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होनी चाहिए। रोहित की कप्तानी में भारतीय टीम ने पिछली बार एशिया कप भी जीता था।

महेंद्र सिंह धोनी की बल्लेबाजी को लेकर सुनील गावस्कर का महत्वपूर्ण बयान

वर्ल्ड कप से दुर्भाग्यपूर्ण विदाईः

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 ( ICC Cricket World Cup 2019 ) के पहले सेमीफाइनल में भारतीय क्रिकेट टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। इस हार के साथ ही टीम का आठ साल बाद फिर से वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया था।

World Cup 2019: रवि शास्त्री ने बताया धोनी को नीचे भेजने का फैसला किसका था

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज दौरे की शुरुआत 3 अगस्त को टी-20 मुकाबले से होगी। भारतीय टीम इस दौरे पर तीन टी-20 मैच, तीन वनडे मैच और दो टेस्ट मैच खेलेगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned