scriptMalaysian Masters: पीवी सिंधु ने फिर किया निराश, नहीं खत्म कर पाईं दो साल का सूखा, फ़ाइनल में चीन की वांग झी ने हराया | PV sindhu lost Malaysian Masters Women's Singles final to chinaq Wang Zhi Yi | Patrika News
अन्य खेल

Malaysian Masters: पीवी सिंधु ने फिर किया निराश, नहीं खत्म कर पाईं दो साल का सूखा, फ़ाइनल में चीन की वांग झी ने हराया

भारतीय बैडमिटन स्टार पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स का फाइनल मुकाबला हार गई हैं। सिंधु ने दो साल से कोई टूर्नामेंट नहीं जीत पाई हैं। चीनी खिलाड़ी के खिलाफ पहले गेम जीतने के बाद भी सिंधु 79 मिनट में फाइनल मुकाबला हार गईं।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 05:56 pm

Siddharth Rai

PV Sindhu, Malaysia Masters 2024: दो बार की ओलम्पिक पदक विजेता भारत की पीवी सिंधु मलेशिया मास्टर्स का महिला एकल खिताब जीतने के करीब पहुंच गयी थीं लेकिन उन्हें रविवार को चीन की वांग झी यी से तीन गेमों के रोमांचक संघर्ष में 21-16, 5-21, 16-21 से हार का सामना करना पड़ा। पांचवीं वरीयता प्राप्त सिंधु को एशियाई चैंपियन वांग से 79 मिनट में हार का सामना करना पड़ा।

यह भारतीय खिलाड़ी का अप्रैल 2023 के बाद से पहला बीडब्लूएफ वर्ल्ड टूर फ़ाइनल था। यह उनका साल का सातवां टूर्नामेंट था। वह फरवरी में बैडमिंटन एशिया टीम चैंपियनशिप में चोट लगने के बाद वापसी कर रही थीं। 28 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी का टूर्नामेंट में शानदार सफर रहा लेकिन फ़ाइनल में उनकी चुनौती थम गयी। सिंधु ने सेमीफाइनल में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरुंगफान को नाटकीय वापसी करते हुए हराया। उन्होंने क्वार्टर फ़ाइनल में टॉप सीड चीनी खिलाड़ी हान युई को हराकर बड़ा उलटफेर किया।

लेकिन विश्व की सातवें नंबर की खिलाड़ी वांग के खिलाफ कहानी कुछ और थी। सिंधु की पहले गेम में अच्छी शुरुआत रही। उन्होंने नेट पर दबदबा बनाया और पहला गेम आसानी से 21-16 से जीत लिया। दूसरे गेम में स्थिति उलट गयी। सिंधु ने कई गलतियां कीं जिसका फायदा उठाकर वांग ने यह गेम एकतरफा अंदाज में 21-5 से जीतकर मैच में बराबरी कर ली।
निर्णायक गेम में सिंधु ने आक्रामक प्रदर्शन किया। उन्होंने नेट पर नियंत्रण बनाते हुए वांग को बैकफुट पर धकेल दिया और 11-3 की बढ़त बना ली। लेकिन दुर्भाग्य से वह इसे बरकरार नहीं रख पायीं। चीनी खिलाड़ी ने सिंधु की थकावट का फायदा उठाते हुए पासा पलट दिया और 21-16 से यह गेम जीतकर खिताब अपने नाम कर लिया। इस हार से सिंधु का दो साल का खिताबी सूखा बरकरार रहा। उन्होंने अपना आखिरी खिताब 2022 में सिंगापुर ओपन में जीता था।

Hindi News/ Sports / Other Sports / Malaysian Masters: पीवी सिंधु ने फिर किया निराश, नहीं खत्म कर पाईं दो साल का सूखा, फ़ाइनल में चीन की वांग झी ने हराया

ट्रेंडिंग वीडियो