scriptइंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु की हार, जापान की यामागुची ने जीता खिताब | PV Sindhu missed title by losing to Yamaguchi in final | Patrika News
अन्य खेल

इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु की हार, जापान की यामागुची ने जीता खिताब

PV Sindhu इस सत्र में पहली बार पहुंची थीं किसी टूर्नामेंट के फाइनल में

नई दिल्लीJul 22, 2019 / 07:43 am

Mazkoor

pv sindhu akane yamaguchi

जकार्ता : भारत की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु ( PV Sindhu ) का इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन ( indonesia open badminton ) टूर्नामेंट में रविवार को फाइनल में हार के साथ जीत का चला आ रहा सिलसिला समाप्त हो गया। रियो ओलम्पिक की रजत पदक विजेता और टूर्नामेंट में पांचवीं सीड पीवी सिंधु को महिला एकल वर्ग के फाइनल मुकाबले में जापान की अकाने यामागूची को हाथों सीधे दो गेमों में 21-15, 21-16 से हार का सामना करना पड़ा। इन दोनों खिलाड़ियों के बीच यह मुकाबला 51 मिनट तक चला।

यूएस ओपन से बाहर हुए भारत के सौरभ वर्मा, सेमीफाइनल में थाई खिलाड़ी ने हराया

यामागूची को दी टक्कर

फाइनल में सिंधू ने यामागूची को जबरदस्त टक्कर दी और उन्हें आसानी से जीतने नहीं दिया। हालांकि निर्णायक मौकों पर यामागूची ने खेल का स्तर ऊंचा उठाकर सिंधू को जीत का कोई मौका नहीं दिया। पहले गेम में भारतीय खिलाड़ी ने दमदार शुरुआत की। एक समय स्कोर 8-8 से बराबर था। इसके बाद, सिंधु ने यामागूची पर 11-8 से बढ़त बना ली थी। लेकिन यहां से चौथी सीड जापानी खिलाड़ी ने दमदार वापसी करते हुए सिंधु को कोई मौका नहीं दिया और पहला गेम 21-15 से अपने नाम कर लिया। दूसरे गेम में भी सिंधु ने यामागुची को कड़ी टक्कर दी, लेकिन वह जीत नहीं दर्ज कर पाईं।

कनाडा ओपन के फाइनल में पहुंचे पी कश्यप, चीनी खिलाड़ी फेंस से होगी खिताबी जंग

इस सत्र में एक भी खिताब नहीं जीत सकीं है सिंधू

इस हार के साथ पीवी सिंधू का इस सत्र में खिताबी जीत का इंतजार और लंबा हो गया। बता दें कि इस सत्र में वह कोई टूर्नामेंट नहीं जीत सकी हैं। इस साल पहली बार वह किसी टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन फाइनल में यामागूची से हार के साथ उनका इस साल खिताबी जीत का इंतजार और लबा हो गया। पिछला खिताब उन्होंने उन्होंने दिसंबर 2018 में विश्व टूर फाइनल्स जीता था।

ऐसा रहा था फाइनल तक का सफर

सिंधू ने प्री-क्वार्टर फाइनल मुकाबले में डेनमार्क की मिया ब्लिचेफेल्डट को एक घंटे दो मिनट तक चले तील गेम के कड़े मुकाबले में 21-14, 17-21, 21-11 से मात दी थी। इसके बाद क्वार्टर फाइनल में विश्व रैंकिंग में दूसरे स्थान पर काबिज और टूर्नामेंट में तीसरी वरीयता प्राप्त जापान की नोजोमी ओकुहारा को सीधे दो गेम में मात्र 44 मिनट में 21-14, 21-7 से हराया था, जबकि सेमीफाइनल में विश्व नंबर तीन तथा टूर्नामेंट में दूसरी सीडेड खिलाड़ी चीन की चेन यू फेई को सीधे दो गेम में 21-19, 21-10 से मात दी थी। लेकिन अपने जीत का सिलसिला वह फाइनल में कायम नहीं रख सकीं।

Home / Sports / Other Sports / इंडोनेशिया ओपन बैडमिंटन के फाइनल में पीवी सिंधु की हार, जापान की यामागुची ने जीता खिताब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो