आसिफ अली जरदारी जवाबदेही अदालत में पेश, 10 दिन की रिमांड पर भेजे गए पूर्व राष्ट्रपति

आसिफ अली जरदारी जवाबदेही अदालत में पेश, 10 दिन की रिमांड पर भेजे गए पूर्व राष्ट्रपति

Siddharth Priyadarshi | Publish: Jun, 11 2019 01:36:42 PM (IST) | Updated: Jun, 11 2019 06:59:43 PM (IST) पाकिस्तान

  • फर्जी खातों के जरिए लेनदेन से जुड़े मामलों में आसिफ अली जरदारी पर आरोप
  • एनएबी ने आसिफ अली जरदारी को सोमवार को किया था गिरफ्तार
  • इस्लामाबाद हाईकोर्ट ने अंतरिम जमानत की अवधि बढ़ाने से इंकार किया था

इस्लामाबाद। पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति और पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (पीपीपी) के सह-अध्यक्ष आसिफ अली जरदारी मंगलवार को जवाबदेही अदालत पहुंचे। राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( National Accountability Bureau ) जिसने एक दिन पहले पूर्व राष्ट्रपति को गिरफ्तार किया था। NAB ने अदालत में जरदारी की रिमांड के लिए अनुरोध किया, जिसको मंजूर करते हुए अदालत ने उन्हें 10 दिन की फिजिकल रिमांड पर भेज दिया। उधर इस्लामाबाद प्रशासन ने अदालत में जरदारी की उपस्थिति को देखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए हैं। सुरक्षा के उद्देश्य से संघीय राजधानी के आसपास कम से कम 500 पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। एनएबी मुख्यालय के बाहर कम से कम 300 पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। जवाबदेही अदालत की ओर जाने वाली सड़कें बंद रहेंगी।

पाकिस्तान: NAB ने फर्जी बैंक खातों के मामले में पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी को गिरफ्तार किया

अदालत में पेश हुए आसिफ अली जरदारी

पीपुल्स पार्टी के नेता और पूर्व राष्ट्रपति जरदारी को मंगलवार सुबह जवाबदेही अदालत में पेश किया गया। अदालत के बाहर पीपीपी समर्थकों का भारी हुजूम इकठ्ठा है। पाक मीडिया की खबरों में कहा गया है कि पीपीपी कार्यकर्ताओं को अदालत के पास स्थित पारा चौक से आगे जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। अदालत के पास स्थित फैजाबाद और अन्य प्रवेश बिंदुओं पर दंगा नियंत्रण बल तैनात किया गया है। आपको बता दें कि सोमवार को एनएबी ने फर्जी बैंक खातों के मामले में जरदारी को इस्लामाबाद से गिरफ्तार किया था। जरदारी के पास अब सर्वोच्च न्यायालय में अपील करने का विकल्प है। यह मामला जरदारी और उनकी बहन के निजी कंपनियों के साथ कथित रूप से फर्जी बैंक खातों के जरिए करोड़ों रुपये के लेनदेन से संबंधित है।

Zardari arrest warrant

बदतर हुए पाकिस्तान के हालात, पीएम इमरान खान ने दिया 30 जून तक बेनामी सम्पति बताने का अल्टीमेटम

जरदारी को मिलेंगे दो मेडिकल अटेंडेंट

उधर एनएबी को लिखे एक पत्र में पूर्व राष्ट्रपति ने अनुरोध किया कि वह विभिन्न स्वास्थ्य समस्याओं का सामना कर रहे हैं। इसको देखते हुए राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो रावलपिंडी ने मंगलवार को पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी के लिए दो मेडिकल अटेंडेंट्स देने के प्रावधान को मंजूरी दे दी। एनएबी सूत्रों के अनुसार जरदारी के दो परिचारकों मे से एक नेहाल चंद रावलपिंडी से पूर्व राष्ट्रपति के पास रहने के लिए रवाना हुए। जबकि एक अन्य परिचर के आज पहुंचने की उम्मीद है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned