Britain: पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मां का London में निधन

HIGHLIGHTS

  • Pakistan EX PM Nawaz Sharif's Mother Dies: PML-N के उप महासचिव अताउल्लाह तरार ( Attaullah Tarar ) ने बताया कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर ने रविवार को लंदन में आखिरी सांस ली।
  • बेगम शमीम अपने बेटे नवाज शरीफ और बाकी अन्य परिजनों के साथ लंदन में रह रही थीं।

By: Anil Kumar

Updated: 22 Nov 2020, 10:54 PM IST

लंदन। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Nawaz Sharif ) की मां बेगम शमीम अख्तर ( Begum Shamim Akhtar ) का रविवार को लंदन में निधन हो गया। वे 91 वर्ष की थीं। पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (PML-N) ने बताया है कि बेगम शमीम काफी दिनों से बीमार चल रहीं थीं और इसी साल फरवरी में इलाज के लिए लंदन गई थीं। बेगम शमीम अपने बेटे नवाज शरीफ और बाकी अन्य परिजनों के साथ लंदन में रह रही थीं।

PML-N के उप महासचिव अताउल्लाह तरार ( Attaullah Tarar ) ने पुष्टि करते हुए बताया कि पूर्व पीएम नवाज शरीफ की मां बेगम शमीम अख्तर ने रविवार को लंदन में आखिरी सांस ली।

पाकिस्तान: पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ जेल से रिहा, बेटी और दामाद को भी राहत

उन्होंने बताया कि बेगम शमीम अख्तर के पार्थिव शव को सोमवार को लाहौर लाया जाएगा और शरीफ परिवार के जति उमरा रायविंड ( Jati Umra Raiwind ) स्थित आवास में उनके पति मियां शरीफ ( Mian Sharif ) की कब्र के बगल में दफनाया जाएगा।

पाकिस्तान नहीं लौटेंगे नवाज शरीफ

अताउल्लाह तरार ने बताया कि नवाज शरीफ के नवाज के छोटे भाई और पीएमएल-एन के अध्यक्ष शहबाज शरीफ (Shahbaz Sharif) को मां के जनाजे में शामिल होने परोल पर रिहा करने की इजाजत देने की मांग की जाएगी।

Pakistan: Imran Khan के करीबी का सनसनीखेज खुलासा, नेपाल में मोदी-शरीफ ने की थी गुप्त मीटिंग

हालांकि ये स्पष्ट नहीं है कि नवाज शरीफ मां के जनाजे में शामिल होने पाकिस्तान आएंगे या नहीं। चूंकि पाकिस्तान की एक अदालत ने नवाज शरीफ को भगोड़ा घोषित किया है। भ्रषाटाचार के आरोप में जेल मं बंद नवाज शरीफ ने खराब सेहत का हवाला देकर परोल पर बाहर निकले और फिर इलाज के लिए लंदन आए। इसके बाद से वे समयसीमा पूरा होने के बाद भी वापस पाकिस्तान नहीं लौट रहे हैं।

बताया जा रहा है कि नवाज शरीफ मां के शव को लाहौर भेजे जाने से पहले लंदन में ही मां की नमाज-ए-जनाजा में शरीक होंगे।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned