scriptइमरान खान की करतूत चरमपंथी संगठन TLP के मुखिया साद रिजवी का नाम आतंकी की सूची से हटाया | imran khan remove name of saad hussain rizvi to terror list | Patrika News
पाकिस्तान

इमरान खान की करतूत चरमपंथी संगठन TLP के मुखिया साद रिजवी का नाम आतंकी की सूची से हटाया

तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान यानी टीएलपी के मुखिया साद रिजवी पर सिर्फ पाकिस्तान में आतंकवाद, हत्या समेत 100 से ज्यादा मामले दर्ज हैं। साद का नाम और उसके संगठन को पाकिस्तानी सरकार ने आतंकी सूची में शामिल किया हुआ था। मगर अब जबकि इमरान खान पर तालिबानियों का दबाव बढ़ा तो TLP से प्रतिबंध हटा दिया गया। साद को न सिर्फ जेल से रिहा किया गया बल्कि, उसका नाम भी आतंकी सूची से हटा लिया है।
 

Nov 11, 2021 / 10:17 pm

Ashutosh Pathak

imran.jpg
नई दिल्ली।

चरमपंथी संगठन तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान यानी TLP के मुखिया साद रिजवी पर आतंकवाद और हत्या समेत 100 से भी अधिक केस दर्ज हैं। उसका नाम आतंकी सूची में शामिल था, मगर अब नहीं है, क्योंकि पाकिस्तान के कठपुतली प्रधानमंत्री इमरान खान ने तालिबान के दबाव में अपना फैसला पलट दिया है। उसका नाम पाकिस्तान के पंजाब प्रक्षेत्र की सरकार ने आतंकवादियों की लिस्ट से हटा दिया गया है।
तहरीक-ए-लब्बैक पाकिस्तान यानी टीएलपी प्रमुख साद हुसैन रिजवी का नाम इस सूची से बाहर कर दिया गया है। हाल ही में इस इस्लामिक संगठन ने पाकिस्तान की इमरान सरकार पर भारी दवाब बनाया था। टीएलपी ने कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन किये थे। इसके बाद पुलिस के साथ टीएलपी की हिंसक झड़प भी हुई थी।
यह भी पढ़ें
-

पत्नी ने गैर मर्द से बनाए संबंध, सरेआम मारे गए 150 कोड़े, महिला बीच में ही हो गई बेहोश

साद हुसैन रिजवी का नाम पंजाब प्रक्षेत्र की सरकार ने आतंकवादियों की सूची से तो हटा दिया है लेकिन यहां सरकार की तरफ से अभी यह नहीं साफ किया गया है कि क्या वह रिजवी पर चल रहे आतंकवाद समेत अन्य मामलों में दर्ज केसों को वापस लेगी।
प्रक्षेत्रिय सरकार की तरफ से जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है उसमें कहा गया है कि रिजवी का नाम चौथे शेड्यूल से हटा दिया गया है। रिजवी को 12 अप्रैल को गिरफ्तार किया गया था। उस पर आरोप था कि उसने टीएलपी के विरोध प्रदर्शन को लेकर रणनीति बनाई थी।
यह भी पढ़ें
-

कोरोना विस्फोट: कई हाउसिंग सोसायटियां सील, संक्रमितों की जानकारी देने पर एक लाख युआन इनाम में दे रही चीन सरकार



पंजाब सरकार से जुड़े एक सूत्र के मुताबिक, रिजवी पर 100 से ज्यादा केस दर्ज हैं। इसमें आतंकवाद, हत्या, हत्या की कोशिश समेत अन्य केस शामिल हैं। रिजवी को आतंकवादियों की लिस्ट से बाहर किये जाने के इस फैसले के बारे में कहा जा रहा है कि इमरान खान सरकार ने टीएलपी सरकार के साथ गुप्त समझौता किया है।

संघीय सरकार ने पहले ही टीएलपी पर से प्रतिबंध हटा लिया है। पिछले हफ्ते ही हजारों टीएलपी कार्यकर्ताओं ने लाहौर से करीब 150 किलोमीटर दूर वजीराबाद में प्रदर्शन किया था। टीएलपी के सदस्य फ्रांस के राजदूत को निकलाने की मांग कर रहे थे। वो राजदूत द्वारा पैंगम्बर मुहम्मद पर की गई टिप्पणी से नाराज थे।

Home / world / Pakistan / इमरान खान की करतूत चरमपंथी संगठन TLP के मुखिया साद रिजवी का नाम आतंकी की सूची से हटाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो