scriptपाकिस्तान के मंत्री ने सुषमा के निधन पर जताया शोक, कहा- ट्वीटर पर उनसे बहस हमेशा यादगार रहेगी | Pak Minister pay condolence to Sushma Swaraj | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान के मंत्री ने सुषमा के निधन पर जताया शोक, कहा- ट्वीटर पर उनसे बहस हमेशा यादगार रहेगी

पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने शोक व्यक्त किया
पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को मंगलवार हार्ट अटैक पड़ा था

Aug 07, 2019 / 06:25 pm

Mohit Saxena

sushma swaraj
नई दिल्ली। पाकिस्तान की ओर से पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक व्यक्त किया गया है। विवादित बयानों से सुर्खियों में छाए रहने वाले पाकिस्तान के विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री चौधरी फवाद हुसैन ने अपने ही अंदाज में सुषमा को याद किया। उन्होंने कहा कि सुषमा स्वराज के परिवार को उनकी संवेदनाएं हैं। विभिन्न मुद्दों पर उनकी ट्विटर पर अकसर सुषमा से बहस होती थी। वह अपने अधिकारों के लिए मुखर थीं।
स्मृति शेष : ‘मैं इसी तरह जीना पसंद करती हूं, देखना एक दिन चुपचाप चली भी जाऊंगी’

https://twitter.com/fawadchaudhry/status/1158799677891833857?ref_src=twsrc%5Etfw
67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा

गौरतलब है कि पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने मंगलवार को 67 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया। हार्ट अटैक के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया, लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका।
जैसे ही सुषमा स्वराज के निधन की खबर आई केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, प्रकाश जावडेकर और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंचे। प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट में लिखा, ‘एक बेहतरीन प्रशासक, सुषमा जी ने जितने भी मंत्रालय संभाले सभी में उनके काम की सराहना की गई। कई राष्ट्रों के साथ भारत के बेहतर संबंधों को स्थापित करने में उन्होंने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
सुषमा स्वराज ने तब किया था बड़ा ऐलान, सिर मुंडा कर सफेद साड़ी पहनूंगी और जमीन पर सोऊंगी

https://twitter.com/hashtag/SushmaSwaraj?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
भारत के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक

भारत में फ्रांस के राजदूत एलेक्जेंडर जिगलर ने मंगलवार देर रात एक ट्वीट के माध्यम से अपना दुख व्यक्त किया, जिसमें उन्होंने सुषमा स्वराज को भारत के सबसे सम्मानित नेताओं में से एक कहा। उन्होंने अपने साथी नागरिकों की सेवा के लिए उल्लेखनीय समर्पण दिखाया। जिगलर ने ट्वीट में कहा कि भारत की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के परिवार और प्रियजनों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।
विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान के मंत्री ने सुषमा के निधन पर जताया शोक, कहा- ट्वीटर पर उनसे बहस हमेशा यादगार रहेगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो