scriptPakistan: सरकारी दस्तावेज में चौंकाने वाला खुलासा, लाहौर में 67 लाख लोग हो सकते हैं कोरोना संक्रमित | Pakistan: 67 lakh people in Lahore may be corona infected, government documents revealed | Patrika News
पाकिस्तान

Pakistan: सरकारी दस्तावेज में चौंकाने वाला खुलासा, लाहौर में 67 लाख लोग हो सकते हैं कोरोना संक्रमित

HIGHLIGHTS

पाकिस्तान ( Pakistan ) में लीक हुए एक सरकारी दस्तावेज से खुलासा हुआ है कि लाहौर ( lahore ) में कोरोना संकर्मितों की संख्या 67 लाख हो सकती है।
लीक सरकारी दस्तावेज के मीडिया में प्रकाशित होने के बाद सरकार की जमकर आलोचना की जा रही है।
प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने कहा था कि हम पाकिस्तानियों को कोरोना वयारस के साथ किस तरह से जीना है यह सीखना होगा

नई दिल्लीJun 02, 2020 / 09:44 pm

Anil Kumar

pakistan coronavirus

Pakistan: 67 lakh people in Lahore may be corona infected, government documents revealed

लाहौर। पाकिस्तान ( Coronavirus In Pakistan ) में लगातार कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। इस बीच एक ऐसा खुलासा हुआ है, जिससे पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। दरअसल, पाकिस्तान में लीक हुए एक सरकारी दस्तावेज से खुलासा हुआ है कि लाहौर ( lahore ) में कोरोना संकर्मितों की संख्या 670000 (67 लाख) हो सकती है।

दस्तावेज में ये कहा गया है कि प्राधिकारियों ने उन विशेषज्ञों की अपील को नजरंदाज किया जो देश के पंजाब प्रांत ( Punjab Province ) में एक महीने का लॉकडाउन ( Lockdown ) चाहते थे। अब ये अनुमान है कि प्रांतीय राजधानी लाहौर में कोरोना मरीजों की संख्या 670,000 तक हो सकता है।

China का दुस्साहस, भारत के विरोध के बावजूद PoK में लगाएगा 1124 MW का पावर प्रॉजेक्ट

मंगलवार को लीक सरकारी दस्तावेज कई अखबारों में प्रकाशित होने के बाद सरकार की जमकर आलोचना की जा रही है। लोग विशेषज्ञों की सिफारिश पर ध्यान न देने और पाबंदियों में लगातार ढील दिए जाने को लेकर सरकार की आलोचना कर रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7u9c5e

पाकिस्तान में अब तक 1600 से अधिक मौत

सरकारी दस्तावेज लाहौर में नमूना सर्वेक्षण पर आधारित है, इसमें 15 मई तक 245 मौतों का जिक्र है। इमरान सरकार ने बीते दिन देश में मार्च से लागू लॉकडाउन में ढील देने की घोषणा की थी, जिसके कुछ घंटे बाद ही यह दस्तावेज सामने आया है।

प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) ने अपने संबोधन में पाबंदियों में छूट देने की घोषणा करते हुए कहा था कि हम पाकिस्तानियों को कोरोना वयारस के साथ किस तरह से जीना है यह सीखना होगा, क्योंकि लॉकडाउन इस बीमारी का इलाज नहीं है। इससे पहले रमजान के मौके पर मस्जिदों में नमाज अदा करने की मांग को लेकर मौलानाओं के आगे इमरान सरकार झूक गई थी और बाजारों को खोलने की इजाजत दे दी थी।

Pakistan: कोरोना के सामने बेबस Imran Khan, कहा- लोग संक्रमण के साथ जीना सीख लें

आपको बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना वायरस के कारण अब तक 1650 मौतें हो चुकी है, जबकि 78,128 मामले सामने आये हैं। सिंध में सबसे अधिक 31,086, वहीं पंजाब में 27,850 लोग संक्रमित हैं। पाकिस्तान में अब तक 27,110 लोग ठीक भी हो चुके हैं।

Home / world / Pakistan / Pakistan: सरकारी दस्तावेज में चौंकाने वाला खुलासा, लाहौर में 67 लाख लोग हो सकते हैं कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो