scriptपाकिस्तान ने अमरीकी राजनयिक को लिया हिरासत में, कड़ी प्रतिक्रिया दे सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप | Pakistan arrest America's top diplomat, trump may react | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान ने अमरीकी राजनयिक को लिया हिरासत में, कड़ी प्रतिक्रिया दे सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

विदेश मंत्रालय द्वारा राजनयिक स्थिति की पुष्टि के बाद ही अमरीकी राजनयिक को रिहा किया जाएगा।

Apr 30, 2018 / 01:03 pm

Mohit sharma

 diplomat

नई दिल्ली। पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पुलिस ने सोमवार को कहा कि अमरीकी राजनयिक की कार से दो मोटरसाइकिल सवारों के घायल होने के बाद उन्हें हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस रिपोर्ट के मुताबिक, अमरीकी राजनयिक चाड रेक्स ऑस्बर्न रविवार को पाकिस्तानी समयानुसार रात लगभग 9.40 बजे इस्लामाबाद के सेक्रिटेरिट चौक के कंस्टीट्यूशन एवेन्यू पर टोयोटा जीप से ड्राइविंग कर रहे थे कि तभी उनकी जीप ने दो मोटरसाइकिल सवारों को टक्कर मार दी। घायलों को तुरंत अस्पताल ले जाया गया।

यह भी पढ़ें — अफगानिस्तान: सिलसिलेवार आत्‍मघाती धमाकों से थर्राया काबुल, 23 की मौत 27 घायल

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी नजीब उर रहमान ने मीडिया को बताया कि घायलों की हालत स्थिर बनी हुई है।
उन्होंने बताया कि ड्राइवर को पुलिस स्टेशन ले जाया गया है और विदेश मंत्रालय द्वारा राजनयिक स्थिति की पुष्टि के बाद ही उसे रिहा किया जाएगा। माना जा रहा है कि अपने राजनयिक को हिरासत में लिए जाने पर अमरीका कड़ी प्रतिक्रिया जता सकता है। इसके लिए अमरीका पाक राजनयिक को तलब कर कुछ नए प्रतिबंध भी लगा सकता है। वहीं, इस्लामाबाद उच्च न्यायालय ने संयुक्त अरब अमीरात की कार्य अनुमति (वर्क परमिट) होने की वजह से विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ को संसद सदस्य के रूप में अयोग्य घोषित कर दिया है।

यह भी पढ़ें — इजरायली सेना के निशाने पर आए फिलीस्तीनी घुसपैठिए, तीन की मौत

पाक मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार अदालत ने उस याचिका पर अपने फैसले की घोषणा की जिसमें कहा गया कि आसिफ ने अपने नामांकन पत्र में विदेश में काम करने का जिक्र नहीं किया था। तीन सदस्यीय विशेष पीठ ने आसिफ को संविधान के तहत ‘ईमानदार’ और ‘सच्चा’ नहीं माना। पीठ ने कहा कि वह 2013 में आम चुनाव लड़ने के योग्य भी नहीं थे। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह अयोग्यता याचिका पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के नेता उस्मान डार ने दाखिल की थी। इन्होंने एनए-110 संसदीय क्षेत्र से आसिफ के खिलाफ चुनाव लड़ा था।

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान ने अमरीकी राजनयिक को लिया हिरासत में, कड़ी प्रतिक्रिया दे सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो