पाकिस्‍तान: वैक्सीन लगवाने के बाद इमरान खान हुए कोरोना संक्रमित

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना टीका लगवाने के बाद भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं। इमरान खान ने बीते गुरुवार को ही चीनी वैक्सीन का टीका लगवाया था।

By: Anil Kumar

Updated: 20 Mar 2021, 04:45 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ने लगे हैं और इस बीच प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। कोरोना संक्रमित होने के बाद इमरान खान होम आइसोलेशन में चले गए हैं। इसकी जानकारी स्वास्थ्य मामलों पर प्रधानमंत्री के विशेष सहायक डॉक्टर ने ट्वीट करते हुए दी है।

बता दें कि इमरान खान ने बीते गुरुवार को ही कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी। उन्होंने चीनी वैक्सीन साइनाफार्मा का टीका लगवाया था। टीका लगवाने के वाद इमरान खान ने लोगों से अपील की थी कि वे कोरोना को फैलने से रोकने के लिए बनाए गए नियमों का पालन करें और टीका लगवाएं।

यह भी पढ़ें :- इमरान खान ने लगवाया कोरोना टीका, पाकिस्तान को चीन से दान में मिलीं 5 लाख वैक्सीन

प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट करते हुए बताया था कि आज (गुरुवार) पीएम इमरान खान को कोरोना टीका लगाया गया। उन्होंने इसे मौके पर इस महामारी की तीसरी लहर को देखते हुए तय किए गए प्रतिबंधों व मानकों के पालन करने का आग्रह किया है। पाकिस्तान ने अभी हाल ही में सबसे अधिक प्रभावित इलाकों में लॉकडाउन लगाया है।

इस साल एक दिन में सबसे अधिक मामले दर्ज

आपको बता दें कि पाकिस्तान में शनिवार को इस साल एक दिन में सबसे अधिक मामले दर्ज किए गए। शनिवार को पाकिस्तान में कुल 3,876 नए मामले सामने आए, जबकि 40 लोगों की मौत हुई। पाकिस्तान में अब तक 6 लाख 23 हजार 135 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि 13 हजार 799 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं इस संक्रमण से 5 लाख 79 हजार 760 मरीज ठीक भी हुए हैं।

यह भी पढ़ें :- पाकिस्तान को 4.50 करोड़ कोरोना वैक्सीन सप्लाई करेगा भारत

पाकिस्तान के सिंध प्रांत में सबसे अधिक 262,796 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद पंजाब में 195,087, खैबर-पख्तूनख्वा में 78,653, इस्लामाबाद में 50,843, बलूचिस्तान में 19,306, पीओके (पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर) में 11,483 और गिलगित-बाल्टिस्तान में 4,967 मामले दर्ज किए गए हैं।

मालूम हो कि पाकिस्तान में टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है, लेकिन लोग टीका लगाने से कतरा रहे हैं। पाकिस्तान कोरोना टीकाकरण के लिए चीनी कंपनी साइनोफर्म द्वारा विकसित वैक्सीन का उपयोग कर रहा है। अभी हाल ही पाकिस्तान के वैक्सीन की पांच लाख खुराक मिली है, जिसके बाद से टीकाकरम अभियान शुरू किया गया है।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned