Pakistan: Ex PM Nawaz Sharif को प्रधानमंत्री Imran के सलाहकार ने बताया भगोड़ा, प्रत्यर्पण के लिए Britain से संपर्क

HIGHLIGHTS

  • प्रधानमंत्री इमरान खान ( Pakistan PM Imran Khan ) के जवाबदेही तथा आंतरिक मामलों के सलाहकार शाहजाद अकबर ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Ex PM Nawaz Sharif ) को भगोड़ा बताया है।
  • शाहजाद अकबर ( Shahzad Akbar ) ने कहा नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण ( Extradition of Nawaz Sharif ) के लिए ब्रिटिश सरकार से संपर्क किया गया है।

By: Anil Kumar

Updated: 24 Aug 2020, 08:55 AM IST

इस्लामाबाद। भ्रष्टाचार ( Corruption ) के आरोपों में फंसे पाकिस्तान ( Pakistan ) के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ( Former Prime Minister Nawaz Sharif ) तबीयत खराब होने के बाद पिछले साल दिसंबर से ही लंदन में अपना इलाज करा रहे हैं। लेकिन अब पाकिस्तान की इमरान खान सरकार ( Imran Khan Government ) ने नवाज शरीफ का वापस लाने के लिए जोर आजमाइश शुरू कर दी है।

दरअसल, प्रधानमंत्री इमरान खान ( PM Imran Khan ) के जवाबदेही तथा आंतरिक मामलों के सलाहकार शाहजाद अकबर ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भगोड़ा करार देते हुए कहा है कि उन्हें वापस लाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। शाहजाद अकबर ने कहा नवाज शरीफ के प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश सरकार ( British Government ) से संपर्क किया गया है।

China ने Pakistan को बताया 'आयरन ब्रदर', कहा- UN में हो Kashmir मुद्दे का समाधान, PAK ने उइगरों पर दिया समर्थन

उन्होंने कहा कि नवाज शरीफ दिसंबर 2019 से मेडिकल के आधार पर जमानत पर हैं, जिसकी मियाद अब खत्म हो चुकी है, लेकिन वे स्वदेश नहीं लौट रहे हैं। लिहाजा, अब उनके प्रत्यर्पण के लिए ब्रिटिश सरकार से संपर्क किया गया है।

नवाज शरीफ की तबीयत ठीक!

पाकिस्तानी मीडिया डॉन के मुताबिक, शाहजाद अकबर ने शनिवार को इशारों इशारों में कहा कि नवाज शरीफ लंदन की तबीयत बिल्कुल ठीक है। वे पूरी तरह से स्वस्थ्य हैं। उन्होंने कहा कि लंदन ( London ) की सड़कों पर वे खुलेआम टहलते हुए देखे जा रहे हैं, जो कि हमारी न्यायपालिका के मुंह पर तमाचा है और सरकार इसकी अनुमति नहीं दे सकती है।

शाहजाद ने कहा कि इसमें कुछ भी व्यक्तिगत नहीं हैं। हम सिर्फ कानून को लागू करने और आवश्यकताओं को पूरी करने की कोशिश कर रहे हैं। उनके खिलाफ की गई कार्रवाई को एक व्यक्ति पर किए गए गए हमले के तौर पर नहीं देखा जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार नवाज शरीफ को लेकर राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ( NAB ) में अपील करेगी।

Pakistan: FATF की कार्रवाई से पहले Imran सरकार की नई चाल! Hafiz, Azhar और Dawood की संपत्तियां होंगी जब्त

रिपोर्ट में बताया गया है कि शाहजाद अकबर ने कहा कि नवाज शरीफ एक भगोड़े की तरह व्यवहार कर रहे हैं। ऐसे में अब उनके प्रत्यर्पण को लेकर ब्रिटिश सरकार से आग्रह किया गया है। बता दें कि पाकिस्तान के लखपत कोर्ट जेल में बंद नवाज शरीफ की तबीयत खराब होने के बाद मेडिकल आधार पर 29 अक्टूबर 2019 को अदालत ने उपचार हेतु आठ सप्ताह के लिए जमानत दी थी और फिर बाद में 16 नवंबर 2019 को चार सप्ताह के लिए विदेश जाने की इजाजत दी थी।बाद वे जब वे इलाज कराने के लिए लंदन गए और फिर वहां की उनकी कुछ तस्वीरें सामने आई तो कई तरह के सवाल खड़े हुए हैं।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned