पाकिस्तान को वर्ल्ड बैंक ने दिया करारा झटका, आर्थिक प्रबंधन के सभी पैमानों पर रैंकिंग गिरी

पाकिस्तान को वर्ल्ड बैंक ने दिया करारा झटका, आर्थिक प्रबंधन के सभी पैमानों पर रैंकिंग गिरी

Mohit Saxena | Publish: Jul, 26 2019 04:53:54 PM (IST) | Updated: Jul, 26 2019 05:24:35 PM (IST) पाकिस्तान

  • वर्ल्ड बैंक ( World Bank ) ने कहा है कि सरकार के बजट ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है
  • Pakistan Economic Cricis: पाकिस्तान इन दिनों गहरे आर्थिक संकट से गुजर रहा है

वाशिंगटन। अमरीका के तीन दिवसीय दौरे से पाक के पीएम इमरान खान कुछ दिनों पहले ही लौटे हैं। इस दौरान पाक मीडिया में इमरान और ट्रंप के बीच की मुलाकात को बेहद सफल बताया जा रहा था। मगर एक खबर ने इस कामयाबी की हवा निकाल दी। वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान को नया झटका दे दिया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार वर्ल्ड बैंक की ड्राफ्ट रिपोर्ट में आर्थिक प्रबंधन के सभी 31 पैमानों पर पाकिस्तान की रैंकिंग गिर गई है।

इमरान के स्वदेश लौटते ही अमरीका ने पाक को चेताया, कहा- वादे निभाने का समय आ गया है

imran

वित्तीय प्रबंधन बुरी तरह असफल

वर्ल्ड बैंक के मूल्यांकन में पाकिस्तान सरकार के बजट ने अपनी विश्वसनीयता खो दी है और उसका वित्तीय प्रबंधन बुरी तरह असफल करार दिया गया है। इससे पता चलता है कि पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। पाकिस्तान वर्ल्ड बैंक पर अपनी रिपोर्ट में नरमी बरतने के लिए दबाव डाल रहा था। वर्ल्ड बैंक के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि कर्जदाता की तरफ से रिपोर्ट फाइनल हो चुकी है। सरकार के भीतर पारदर्शिता की कमी और आर्थिक प्रबंधन के तमाम संकेतों को देखते हुए पाक का प्रदर्शन निराशाजनक रहा है।

इमरान खान का एक साल: फिसड्डी साबित हुआ नया पाकिस्तान का दावा, हर मोर्चे पर फेल हुई सरकार

2012 की तुलना में सभी पैमानों पर खराब प्रदर्शन

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक वित्त मंत्रालय के तमाम धड़े एक-दूसरे पर दोषारोपण कर रहे थे। मगर इस संबंध में कोई कार्रवाई नहीं हुई। 2012 में भी वर्ल्ड बैंक ने पाकिस्तान के वित्त प्रबंधन को लेकर ऐसा ही मूल्यांकन किया था। 2012 की तुलना में पाकिस्तान का लगभग सभी पैमानों पर प्रदर्शन और खराब हुआ है।

 

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned