Pakistan में मंगलवार से खुले GYM, Saloon, Restaurant, हर दिन एक हजार से कम हुए Corona केस

HIGHLIGHTS

  • पाकिस्तान ( Pakistan ) में मंगलवार (11 अगस्त) से देशभर में जिम ( GYM ), सैलून ( Saloon ), रेस्टोरेंट ( Restaurant ) खुल गए हैं।
  • पाकिस्तान सरकार ( Pakistan Government ) ने पांच महीने पहले कोरोना संक्रमण ( Coronavirus Infection ) को फैलने से रोकने के लिए इन्हें बंद कर दिया था।

By: Anil Kumar

Updated: 11 Aug 2020, 11:02 PM IST

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में कोरोना संक्रमण ( Coronavirus In Pakistan ) के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लेकिन देश की गिरती अर्थव्यवस्था के मद्देनजर सरकार ने एक बड़ा फैसला लेते हुए आज यानी मंगलवार (11 अगस्त) से देशभर में जिम ( GYM ), सैलून ( Saloon ), रेस्टोरेंट ( Restaurant ) खोलने की इजाजत दे दी है।

सरकार ने पांच महीने पहले कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए इन्हें बंद कर दिया था। फिलहाल पाकिस्तान में कोरोना को लेकर लॉकडाउन ( Lockdown ) लागू है। हालांकि शर्त कुछ जगहों और संस्थानों को खोलने की इजाजत दी गई है।

Saudi Arabia ने Pakistan को दिया करारा झटका, अब उधार में Crude oil देना किया बंद

बता दें कि पाकिस्तान में कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से अब तक 2.8 लाख से अधिक लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 6.1 हजार लोगों की जान जा चुकी है। पाकिस्तान में जून महीने में कोरोना वायरस का संक्रमण चरम पर था। अब धीरे-धीरे इसका रफ्तार कम हुआ है। पाकिस्तान में एक दिन में सबसे अधिक 7 हजार मामले जून में दर्ज हुए थे, जबकि उस दिन कोरोना संक्रमण से मरने वालों की संख्या 118 थी।

एक दिन में 1000 से कम हुए कोरोना केस

पाकिस्तान में अभी भी कोरोना के मामले भारी संख्या में आ रहे हैं, लेकिन अच्छी बात ये है कि इसकी रफ्तार कम हो गई है और अब औसतन हर दिन एक हजार से कम मामले सामने आ रहे हैं। बीते रविवार को पाकिस्तान में 539 नए मामले सामने आए थे, जबकि 15 लोगों की मौत गुई थी।

China के साथ मिलकर Biological Weapons बना रहा है Pakistan! PAK विदेश मंत्रालय ने किया इनकार

ऐसे में अब पाकिस्तान सरकार ने अर्थव्यवस्था ( Pakistan Economy ) को ध्यान में रखते हुए जिम, सैलून और रेस्तरां खोलने की इजाजत दे दी है। सरकार के इस फैसले का बहुत बड़ी आबादी ने स्वागत किया है। इससे पहले सरकार ने मई में लॉकडाउन में आंशिक राहत दी थी।

नियमों का सख्ती से करें पालन

सरकार ने लोगों से अपील की है कि कोरोना से बचने के तमाम उपायों और नियमों का सख्ती से पालन करें। सार्वजनिक जगहों पर मास्क का उपयोग करें। हालांकि सरकार के इस अपील का लोगों पर कोई असर नहीं हो रहा है। लाहौर के मोजांग बाजार में बहुत थोड़े से लोग ही मास्क पहने नजर आ रहे हैं।

कुछ व्यापारियों ने का कहना है कि सरकार का फैसला सही है और लोगों को नियमों का पालन करना चाहिए। एक दुकानदार ने कहा कि जो भी कस्टमर कोरोना वायरस से संबंधी नियमों का पालन नहीं करेगा उसे लौटा दूंगा। इस तरह से व्यापारी वर्ग के लोग सरकार के फैसले के साथ खड़े हैं और धन्यवाद करते हुए लोगों से अपील कर रहे हैं नियमों का सख्ती से पालन करें।

Show More
Anil Kumar
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned