scriptपाकिस्तान के PM इमरान खान ने नरेंद्र मोदी से फोन पर की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा | Pakistan's PM Imran Khan talks with Narendra Modi on phone, Willingness to work together | Patrika News
पाकिस्तान

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने नरेंद्र मोदी से फोन पर की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

इमरान खान ने पीएम मोदी से फोन पर बातचीत कर चुनाव में जीत की बधाई दी।
पीएम मोदी ने कहा कि गरीबी के खिलाफ मिलकर लड़ने पर करें काम।
इमरान खान ने मोदी से कहा क्षेत्र में शांति और प्रगति के लिए साम मिलकर काम करना चाहते हैं।

नई दिल्लीMay 27, 2019 / 11:34 am

Anil Kumar

इमरान खान और नरेंद्र मोदी

पाकिस्तान के PM इमरान खान ने नरेंद्र मोदी से फोन पर की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ( Imran Khan ) ने रविवार को पीएम नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) से फोन पर बातचीत कर लोकसभा चुनाव में प्रचंड जीत की बधाई दी है। उन्होंने अपने पुराने वक्तव्य को दौहराते हुए मोदी से कहा कि पड़ोसी देश के साथ मिलकर आगे बढ़ने की उनकी नीति है, इसपर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी अपने पुराने सुझाव को दौहराते हुए कहा इमरान खान से कहा कि हम संयुक्त रूप से गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ें। पीएम मोदी ने आगे कहा कि इमरान खान से फोन पर बातचीत करते हुए जोर देकर कहा कि क्षेत्र में शांति, प्रगति और समृद्धि के लिए सहयोग को बढ़ावा देने पर विश्वास और हिंसा से मुक्त वातावरण बनाना जरूरी था। बता दें कि विदेश मंत्रालय की ओर से इमरान खान और पीएम मोदी के बीच टेलीफोनीक बातचीत की जनकारी दी गई है।

https://twitter.com/ANI/status/1132610214656651264?ref_src=twsrc%5Etfw

पाकिस्तान ने भारत की नई सरकार के साथ वार्ता करने की जताई इच्छा, कहा- हर मुद्दे पर बातचीत को तैयार

इमरान खान ने पीएम मोदी को दी ट्वीट पर दी थी बधाई

बता दें कि गुरुवार को लोकसभा चुनाव 2019 के परिणाम सामने आया जिसमें भाजपा ने 303 सीटों के साथ प्रचंड जीत हासिल की। नरेंद्र मोदी की जीत को लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने पीएम मोदी को बधाई दी थी। इमरान खान ने पीएम मोदी को बधाई देते हुए कहा था ‘लोकसभा चुनाव में भाजपा और उनके सहयोगी दलों की जीत पर बधाई। हम आगे दक्षिण एशिया ( South Asia ) में शांति, विकास और सोहार्द के लिए मिलकर काम करना चाहेंगे। बता दें कि इससे पहले दुनिया के तमाम नेताओं ने पीएम मोदी को बधाई दी थी। इससे पहले अप्रैल में इमरान खान ने कहा था ‘उन्हें विश्वास है कि यदि नरेंद्र मोदी मोदी सत्ता में वापसी करते हैं तो भारत के साथ बातचीत कर कश्मीर समस्या के समाधान का एक अच्छा अवसर हो सकता है।’ इस के बाद इमरान के इस बयान को लेकर भारत में कई तरह की प्रतिक्रियाएं भी सामने आई।

 

Read the Latest World News on Patrika.com. पढ़ें सबसे पहले World News in Hindi पत्रिका डॉट कॉम पर. विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर.

Home / world / Pakistan / पाकिस्तान के PM इमरान खान ने नरेंद्र मोदी से फोन पर की बात, मिलकर काम करने की जताई इच्छा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो