पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस पलटने से 13 की मौत

पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसा, तेज रफ्तार बस पलटने से 13 की मौत

Shweta Singh | Publish: Jul, 11 2019 03:38:51 PM (IST) | Updated: Jul, 12 2019 07:29:55 AM (IST) पाकिस्तान

  • इस्लामाबाद से करीब 45 किमी दूर हुआ बडा़ हादसा
  • तेज रफ्तार बस पलटने से 13 लोगों की मौत

अटक। पाकिस्तान से एक दर्दनाक सड़क हादसे की खबर आ रही है। राजधानी इस्लामाबाद के अटक इलाके में एक बस पलट ( bus overturns ) गई, जिसमें करीब 13 लोगों की मौत ( 13 dead ) हो गई। गुरुवार को यह तेज रफ्तार से आ रही एक बस अचानक पलटने से यह हादसा हुआ। इस हादसे के बारे में पुलिस ने जानकारी दी है।

इस्लामाबाद से करीब 45 किमी दूर हुआ हादसा

पुलिस के मुताबिक बस पलटने के कारण उसमें सवार 13 लोगों की मौत हुई, जबकि हादसे में लगभग 34 लोग घायल हुए। बताया जा रहा है कि हादसा इस्लामाबाद से करीब 45 किमी दूर हसन अब्दल के पास एक चौराहे पर हुआ। घटना के वक्त बस स्वात से लाहौर जा रही थी। बचाव दल के मुताबिक हादसे के वक्त बस में करीब 59 लोग यात्रा कर रहे थे।

पाकिस्तान में दो ट्रेनों की टक्कर, 11 की मौत, 70 लोग घायल

बस ड्राइवर ने खोया कंट्रोल

पुलिस ने कहा कि तेज गति और फिसलन वाली सड़क के कारण बस ड्राइवर ने अपना कंट्रोल खो दिया। इसके चलते इतनी बड़ी बस दुर्घटना हुई। हादसे में घायल हुए लोगों को हसन अब्दल, तक्षशिला और वाह के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। कई यात्री गंभीर रूप से घायल हुए हैं। गौरतलब है कि पाकिस्तान में खराब सड़कें और वाहनों के खराब रखरखाव के कारण अक्सर ऐसे सड़क हादसे होते हैं। यही नहीं, वहां के अधिकतर ड्राइवर कम ट्रेनिंग वाले हैं, जिसके कारण ऐसी दुर्घटनाएं आम हैं।

विश्व से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter पर ..

 

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned