scriptदो सौ मीटर दायरे की दुकानें करवाई बंद, व्यापारी भडक़े | Market closed in Takhatgarh town of Pali district | Patrika News
पाली

दो सौ मीटर दायरे की दुकानें करवाई बंद, व्यापारी भडक़े

-पाली जिले के तखतगढ़ कस्बे का मामला-व्यापारी पहुंचे नगरपालिका कार्यालय

पालीJun 03, 2020 / 02:02 pm

Suresh Hemnani

दो सौ मीटर दायरे की दुकानें करवाई बंद, व्यापारी भडक़े

दो सौ मीटर दायरे की दुकानें करवाई बंद, व्यापारी भडक़े

पाली/पावा। जिले के तखतगढ़ कस्बे के टास्कावावास व महावीर बस्ती में तीन दिन पूर्व तीन पॉजिटिव आने के बाद नगरपालिका की ओर से घोषित किए गए कटेंटमेंट जोन के दो सौ मीटर दायरे की आई दुकानों को बुधवार को बंद करवाई है। इससे व्यापारियों में पूर्व सूचना नहीं देने के आरोप लगाते हुए नाराजगी जताई। व्यापार संघ के कार्यवाहक अध्यक्ष रमेश राठौड़ व उपाध्यक्ष वागाराम सहित करीब दो दर्जन व्यापारी नगरपालिका कार्यालय पहुंचे। हालांकि कार्यालय में इओ के वीसी में होने के कारण अनुपस्थित मिले। व्यापार अध्यक्ष रमेश राठौड़ ने इओ से फोन पर बातचीत की।
जानकारी के अनुसार तखतगढ़ कस्बे के महावीर बस्ती निवासी 18 वर्षीय युवक, 36 वर्षीय एवं टास्कावावास से 70 वर्षीय वृद्धा की तीन दिन पूर्व सेंपलों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सूचना के बाद पालिका प्रशासन ने सोमवार रात को महावीर बस्ती एवं टास्कावावास को 200 मीटर तक गली को सील कर दिया। सील किए गए मार्गों पर पालिका कर्मचारी नियुक्त किए गए है। मंगलवार को सर्वे प्रभारी गजेन्द्रसिंह, कार्यवाहक थाना प्रभारी हरजीराम, दंत चिकित्सक ओपी मीणा मय टीम ने तीनों को एम्बुलेंस से सुमेरपुर कोविड-19 केयर सेंटर रवाना किया गया।
28 मई को पूना से निजी कार से तखतगढ़ के 4 जनों के साथ उक्त 18 वर्षीय युवक तखतगढ़ आया। इनके साथ एक जोधपुर एवं एक सुमेरपुर निवासी भी थे। वहीं, महावीर बस्ती से 36 वर्षीय व्यक्ति 22 मई को न्यू मुम्बई से पत्नी, 14 एवं 8 वर्षीय बेटों के साथ एक निजी ट्रैवल्स बस से तखतगढ़ पहुंचे। इसी प्रकार, तखतगढ़ निवासी 70 वर्षीय वृद्धा अपने पति, पुत्र, पुत्र वधु, तीन पौत्रियों एवं एक पोत्र के 20 मई को कुर्ला मुम्बई से कार से आए थे। सेक्टर प्रभारी एवं इओ नरेन्द्र काबा इनके सम्पर्क वालों की सूची बनवा रहे है।
पुलिस को भनक तक नहीं
व्यापारियों के बाजार बंद होने के बाद नगरपालिका कार्यालय पहुंचने की पुलिस थाना तखतगढ़ के आला अधिकारियों को भनक तक नहीं लग पाई। पुलिस के सूचना अधिकारी के रुप में तैनात कांस्टेबल की सेवाओं की कार्यशैली पर सवालिया निशान लगे।
इनका कहना है…
-कुछ व्यापारियों ने पालिका की ओर से दुकानें बंद करवाने पर नाराजगी जताई। इओ नरेन्द्र काबा से बातचीत हो गई है। व्यापारियों के हितों का ध्यान रखा जाएगा। –रमेश राठौड़, अध्यक्ष, व्यापार संघ, तखतगढ़।
-व्यापार संघ के अध्यक्ष रमेश राठौड़ ने घटना से अवगत करवाया है। व्यापारियों की शिकायत को उपखंड अधिकारी के ध्यान में लाकर राहत के प्रयास किए जाएगें। –नरेन्द्र काबा, इओ, नगरपालिका, तखतगढ़।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो