scriptसुमेरपुर में त्योहारी सीजन में चमकने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल | Markets started to shine in Sumerpur in the festive season, the moveme | Patrika News
पाली

सुमेरपुर में त्योहारी सीजन में चमकने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

– इस बार नई-नई वैराइटियों से सजी हैं दुकानें
– पुष्य नक्षत्र में होगी जमकर खरीदारी

पालीOct 16, 2019 / 10:57 am

Rajendra Singh Rathore

सुमेरपुर में त्योहारी सीजन में चमकने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

सुमेरपुर में त्योहारी सीजन में चमकने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

सुमेरपुर। दीपोत्सव को लेकर सुमेरपुर बाजार में इन दिनों भीड़ उमड़ रही है। शहर समेत ग्रामीण इलाके से पहुंच रहे लोगों से बाजार गुलजार हो रहा हैं। व्यवसाइयों ने भी अच्छी ग्राहकी की आस में दुकानों पर नई-नई वैराईटियों से सामान सजाकर रखा है। इस बार अच्छी बारिश व किसानों को सिंचाई के लिए चार पाण मिलने की आस से अच्छी ग्राहकी की उम्मीद जगी हैं। सुमेरपुर शहर में थोक के साथ ही फुटकर व्यापार भी काफी मात्रा में होता है। यहां दुपहिया वाहन, इलेक्ट्रोनिक्स, फर्नीचर, ज्वैलरी, किराणा, कपड़ा, बर्तन, कॉस्मेटिक्स आदि की दुकानें प्रचुर मात्रा में हैं। आसपास के नगरों, कस्बों व गंावों के फुटकर व्यापारी भी यहीं से सामान की खरीद करते हैं। इस बार व्यवसाइयों ने अपनी-अपनी दुकानों के अंदर व बाहर सामान सजाकर रखा है। प्रतिदिन सुबह से दोपहर तक थोक व्यवसाय होता है। वहीं दोपहर बाद फुटकर व्यापार होता है। अच्छी ग्राहकी की आस में दुकानदारों ने अतिरिक्त कर्मचारी लगा रखे हैं। आम दिनों में सुबह 10 बजे खुलने वाली दुकानों इस त्यौहारी सीजन में सुबह 9 बजे से पहले ही खुलनी शुरू हो गई हैं। रविवार को साप्ताहिक अवकाश होने के बावजदइस बार रविवार को भी बाजार खुले रहे।
रॉयल के संचालक रविंद्र सिंह राठौड़ ने बताया कि रॉयल इनफ ील्ड बुलेट का इन दिनों युवा पीढ़ी में नया क्रेज बढ़ रहा है। बाजार में इसकी अच्छी मांग है।

इस बार नई-नई वैराईटियां
व्यवसाइयों ने इस बार हर क्षेत्र की नवीनतम वैराइटियों की खरीद कर रखी हैं। बर्तनों की दुकानों पर इस बार ताम्बे से निर्मित नई वैराईटी के बर्तनों की भरमार है। पहली बार तांबे से बने पानी के केन व टंकियां भी आकर्षण का केन्द्र बन रहे हैं। त्यौहारों पर रेडिमेड कपडों की मंाग अधिक होने के कारण दुकानदारों ने मुम्बई, दिल्ली व अहमदाबाद से नवीनतम डिजाइन वाले रेडिमेड वस्त्र दुकानों के शो-केश में सजाकर रखे हैं। सुमेरपुर में बने पलंगों की मांग देशभर में हैं। साडियों के शोरूम पर अभी से महिलाओं की भीड़ शुरू हो गई हैं। कई दुकानदारों ने इस बार किश्तों व जीरो परसेंट ब्याज में इलेक्ट्रोनिक्स सामग्री देने की योजना बनाने से खरीदारों का भी रुझान बढ़ा है।
पुष्य नक्षत्र में होगी जमकर खरीदारी
सुमेरपुर के ज्योतिर्विद पंडित सुरेश गौड़ ने बताया कि इस बार पुष्य नक्षत्र 21 अक्टूबर को दोपहर बाद है। सोमवार दोपहर बाद 5.31 बजे से मंगलवार 22 अक्टूबर दोपहर 4.38 बजे तक पुष्य नक्षत्र रहेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार पुष्य नक्षत्र में खरीदारी व नूतन व्यापार अति उत्तम फल प्रदान करता है। साथ ही नवीन वस्त्र, स्वर्ण-रजत धातु, फर्नीचर, इलेक्ट्रोनिक्स व बहीखातों की खरीदारी भी शुभ फल देती है।
कंपनिया दे रही हैं उपहार व डिस्काउंट
इस बार देशभर में औसत से अधिक बारिश होने के कारण हर वर्ग में खुशी का माहौल हैं। कंपनियां भी इस बार नए-नए उपहार दे रही हैं। प्रिंस इलेक्ट्रोनिक्स के संचालक जितेन्द्र परिहार ने बताया कि इस बार सोनी, समुराई व एलजी उत्पाद पर 50 फीसदी डिस्काउंट दिया जा रहा है। एलईडी खरीद पर स्क्रेच कार्ड व लक्की ड्रॉ भी रखा है। दीपावली की एडवांस बुकिंग पर ढेरों उपहार दिए जा रहे हैं। मोबाइल की खरीद पर फिलिप्स का रेडियो दिया जा रहा हैं। यह उपहार सीमित समय के लिए रखा है। गणेश ऑटोमोबाइल्स के संचालक रवि सुथार ने बताया कि इस बार हीरो मोटरसाईकिल की एडवासं बुकिंग भी शुरू होने जा रही है। ग्राहकों का आकर्षण बना रहेगा। जिससे अच्छी ग्राहकी होने की संभावना हैं। साडी शोरूम संचालक मदन सोलंकी ने बताया कि इस बार साडिय़ों की नई-नई वैराइटियां उपलब्ध हैं। भीड़ से बचने के लिए ग्राहक अभी से ही खरीदारी करने पहुंच रही हैं।

Home / Pali / सुमेरपुर में त्योहारी सीजन में चमकने लगे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो