‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या...

‘पुलिस ऑफ द रिकॉर्ड’ कॉलम में जानिए आज क्या...

Suresh Hemnani | Publish: Apr, 17 2019 05:07:53 PM (IST) Pali, Pali, Rajasthan, India

www.patrika.com/rajasthan-news

- चैनराज भाटी
पाली। मुख्यालय के पटरी पार ठिकाणे वाले तीन स्टार वाले साहब इन दिनों शांत है। पहले बीपीएल ठिकाणे से पटरी पार भेज दिया। बड़े लोगों की भी नजर तिरछी है, बामुश्किल कुर्सी बचाई तो अब अलग-थलग ही बिराजे हुए हैं। पहले तो इधर-उधर की फाइलें भी मिल जाती, आजकल वह भी नहीं मिलती। इसको लेकर तीन स्टार वाले साहब भी हैरान है। उनका भी मन अब उठ गया है। एक बार राजीखुशी वोट पड़ जाए, फिर साहब भी कहीं नया रास्ता देखेंगे। आस-पास वाले भी दूर-दूर ही रहने लगे हैं। ठिकाणे वाले साहब भी भोले है, मन में कुछ नहीं। बस मुंह पर कह देते हैं, इसी आदत से आज गुमशुम है।

किस्सा होटल का
इन दिनों होटल का किस्सा काफी चर्चा में है। हर कोई होटल वालों की शरण में। बातें ज्यादा होने लगी तो खुलकर पगलिया करना बंद कर दिया। एक दिन छोटा-मोटा हल्ला हो गया तो फिर होटल का किस्सा जुबां पर आ गया। किसी ने दो-तीन के नाम उगल दिए, फिर क्या, सब हिल गए। तीन स्टार वाले साहब भागे नाम लेने वाले के पास, बंद कमरे में नया पाठ लिखाया। खूब धमाचौकड़ी मची, डंडा पटक बात ठंडी भी की। अब गलियारों में खुसर-फुसर यह है कि आखिर होटल में ऐसा क्या राज है, जो हर किसी को खींच लेता है। अब यह तो वहां पधारने वाले ही जाने।

रुतबे की कुर्सी
इन दिनों ठिकाणों में कइयों की रुतबे की कुर्सी मिली हुई है, इसके आगे किसी की नहीं चल रही है। कागजों में कहीं किसी अन्य ठिकाणे पर हाजिरी बोल रही है और वे कहीं और हाजिरी बजा रहे हैं। ऐसे कई है जो अपनी मर्जी की कुर्सी पर बैठे हैं। एक-दो बार इधर-उधर करने की सुरसुरी भी चली, लेकिन ठिकाणेदारों वाले साहब लोगों ने रोक लिया। समझ किसी के भी नहीं आ रहा है कि ऐसा क्या मोह है इनको रोकने का। खैर, वोट निपट जाए, फिर इस पर डंडा चलेगा। आखिर वहीं जाना पड़ेगा जहां हाजिर बोल रही है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned