scriptराजस्थान के 4 जिलों का बदला मौसम, अचानक से शुरू हुई अंधड़-बारिश; कई जगहों पर गिरे बिजली के खंभे | Rajasthan Weather Update: Thunderstorm started, relief received amid scorching heat | Patrika News
पाली

राजस्थान के 4 जिलों का बदला मौसम, अचानक से शुरू हुई अंधड़-बारिश; कई जगहों पर गिरे बिजली के खंभे

Rajasthan Weather : राजस्थान में तपती गर्मी के बीच प्रदेश के चार जिले जोधपुर, उदयपुर, पाली और बूंदी के मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला।

पालीMay 26, 2024 / 07:54 pm

Suman Saurabh

Rajasthan Weather Update: Thunderstorm started, relief received amid scorching heat

पाली। राजस्थान में तपती गर्मी के बीच मौसम में अचानक बदलाव देखने को मिला। प्रदेश के चार जिले जोधपुर, उदयपुर, पाली और बूंदी में तेज हवाएं चली और हल्की बूंदाबांदी हुई है। जिससे इस भीषण गर्मी में लोगों ने राहत महसूस की। पाली जिले के रोहट कस्बे में अचानक से मौसम में बदलाव के बाद तेज आंधी शुरू हो गई। कस्बे में तेज हवा के साथ आंधी आने से कई घरों पर लगे लोहे की चादर उड़ गए और कच्चे पत्थरे भी टूट गए। कई जगहों पर बिजली के तार भी टूट गई। तेज हवा के कुछ समय बाद हल्की बारिश भी हुई जिसके लोगों ने राहत महसूस की।

roofing sheets blown by strong wind
तेज हवा से उड़े घर पर लगे लोहे का चादर

इधर, बूंदी जिले के हिण्डोली में अचानक से हुए मौसम में बदलाव के बाद चली धूल भरी आंधी के साथ जन जीवन प्रभावित रहा। राष्ट्रीय राजमार्ग पर आवाजाही करने वाले वाहन चालकों को भी वाहन चलाने में परेशानी हुई। हालांकि कुछ समय बाद तेज हवाएं रुकने के साथ ही समान्य रूप से लोग आने-जाने लगे।

उदयपुर और जोधपुर के मौेसम ने भी करवट ली और लोगों को भीषण गर्मी से राहत दिलाई। रविवार दोपहर के बाद शाम में अचानक से मौसम बदल गया। तेज हवाएं चली और जिले के कुछ हिस्सों में हल्की बारिश हुई, जिससे तापमान में आई गिरावट के बाद लोगों ने राहत महसूस की।

Hindi News/ Pali / राजस्थान के 4 जिलों का बदला मौसम, अचानक से शुरू हुई अंधड़-बारिश; कई जगहों पर गिरे बिजली के खंभे

ट्रेंडिंग वीडियो