scriptनए साल में बिना लाइसेंस शराब संग जश्न मनाया तो जेल | unlicensed alcohol in new year | Patrika News
पाली

नए साल में बिना लाइसेंस शराब संग जश्न मनाया तो जेल

– पुलिस व आबकारी की शराब पार्टियों पर नजर
– शराब परोसने के लिए ऑकेजनल लाइसेंस जरूरी

पालीDec 29, 2019 / 01:26 am

Rajeev

नए साल में बिना लाइसेंस शराब संग जश्न मनाया तो जेल

नए साल में बिना लाइसेंस शराब संग जश्न मनाया तो जेल

पाली. नए साल को लेकर जश्न के लिए फार्म हाउस या किसी विशेष स्थान पर जाकर मस्ती की तैयारी हो रही है। कई स्थानों पर शराब भी परोसी जाएगी। यदि आप भी ऐसी योजना बना रहे हैं तो जरा सावधान हो जाएं। पुलिस व आबकारी की ओर से ऐसे स्थानों को चिह्नित किया जा रहा है, जहां बिना अनुमति शराब परोसे जाने की संभावना है। ऐसे में शराब परोसने की पार्टी बिना लाइसेंस की तो जेल की हवा खानी पड़ सकती है। आबकारी विभाग व पुलिस ने इस बार शराब पार्टियों पर नजर रखने के लिए विशेष टीमें गठित की है। ये टीमें फार्म हाउस, ढाबों, रेस्टोरेंट व होटलों में चल रही शराब पार्टियों पर कार्रवाई करेगी। इस कार्रवाई से बचने के लिए आबकारी विभाग की ओर से ऑकेजनल शराब लाइसेंस जारी किए जा रहे हैं, जो लेना जरूरी है।
जगह के मालिक के खिलाफ भी कार्रवाई संभव
आबकारी विभाग की माने तो शराब पार्टी के लिए अल्पकालीन ऑकेजनल लाइसेंस जारी किया जाता है। इस लाइसेंस के बाद सम्बंधित स्थान पर कोई भी शराब पार्टी कर सकता है। लाइसेंस नहीं लेने पर पार्टी मिली तो सबंधित स्थान के मालिक के साथ शराब का सेवन करने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई हो सकती है। आबकारी विभाग की माने तो पाली में अब तक दो दर्जन से अधिक लाइसेंस जारी किए जा चुके हैं। नए वर्ष के जश्न को लेकर इनकी संख्या बढ़ रही है।
पुलिस यहां भी करेगी गश्त

पुलिस का कहना है कि इस बार हाइवे की होटलों, शहर की होटलों, रेस्टोरेंट, फार्म हाउस, ढाबों पर नजर रखी जाएगी। सभी थानाधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया गया है। अवैध तरीके से की जा रही शराब पार्टियों पर विशेष टीमें गठित कर दबिश दी जाएगी।
शराब पार्टी के लिए लाइसेंस जरूर लें
नए साल में जश्न को लेकर आबकारी विभाग की ओर से शराब पार्टी के लिए ऑकेजनल लाइसेंस जारी किया जाता है। यह जरूरी है, अब तक दो दर्जन लोगों ने लाइसेंस लिए है। बिना लाइसेंस शराब पार्टी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई होगी, इसकी तैयारी की जा चुकी है।
– बीआर जाखड़, आबकारी निरीक्षक, आबकारी विभाग, पाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो