scriptWatch Video : कपड़ा फैक्ट्री में धधकी आग, 4 दमकलों ने 20 फेरे कर पाया काबू, लाखों का नुकसान | Watch Video: Fire blazed in a textile factory, 4 fire engines took 20 rounds to control it, loss worth lakhs | Patrika News
पाली

Watch Video : कपड़ा फैक्ट्री में धधकी आग, 4 दमकलों ने 20 फेरे कर पाया काबू, लाखों का नुकसान

पाली शहर के मंडिया रोड स्थित जिला उद्योग केन्द्र के निकट की घटना

पालीJun 03, 2024 / 05:26 pm

Suresh Hemnani

कपड़ा फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से धधकी आग, 4 दमकलों ने 20 फेरे कर पाया काबू, लाखों का नुकसान

पाली शहर के मंडिया रोड स्थित जिला उद्योग केन्द्र के निकट फैक्ट्री में लगी आग पर काबू पाते दमकलकर्मी।

पाली शहर के मंडिया रोड स्थित जिला उद्योग केंद्र के निकट एक कपड़ा फैक्ट्री में सोमवार देर रात शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। इस दौरान फैक्ट्री मजदूरों व स्टाफ में अफरा-तफरी का माहौल हो गया। सूचना के बाद मौके पर पहुंची 4 दमकल गाडि़यों ने 20 फेरे कर आग पर काबू पाया। सोमवार सुबह 10 बजे तक आग सुलगती रही। आग से लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान है।
जानकारी के अनुसार शहर के मंडिया रोड स्थित जिला उद्योग केंद्र के निकट गजेन्द्रटैक्सटाइल के संचालक चम्पालाल जैन ने बताया कि सोमवार रात करीब 2 बजे शॉर्ट सर्किट से फैक्ट्री में बने फोल्डिंग हॉल और माल स्टॉक रूम में आग लग गई। फैक्ट्री में मौजूद मजदूरों व अन्य स्टाफ ने आग बुझाने का प्रयास किया। लेकिन, आग धीरे-धीरे विकराल हो गई। सूचना के बाद मौके पर पहुंची दमकल की 4 गाडि़यों ने 20 फेरे कर आग पर काबू पाया। आग सुबह 10 बजे तक सुलगती रही। फैक्ट्री संचालन जैन का कहना है कि आग में कपड़े के थान व अन्य सामान जल गया। जिससे लाखों रुपए के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। आग बुझाने में दमकल विभाग के प्रभारी रामलाल गहलोत, फायर मैन सुमन, रोहित, भैरूलाल, महेन्द्र, भवानीसिंह, नरेन्द्र, राहुल और वाहन चालक नेमाराम, सत्यनारायण पारिख, धमेन्द्र, रमेश, महेन्द्र आदि जुटे रहे।

दो मंजिला कपड़ा फैक्ट्री में लगी आग, 8 घंटे में पाया काबू

दमकल विभाग के प्रभारी गहलोत ने बताया कि दो मंजिला कपड़ा फैक्ट्री में रात करीब 2 बजे लगी आग पर काबू पाने के लिए दमकलकर्मियों को हॉल की दीवार में बनी दो खिड़कियां भी तोड़नी पड़ी। आग पर पाने के लिए दमकलकर्मियों को 8 घंटे तक मशक्कत करनी पड़ी। सुबह 10 बजे आग पर काबू पाया गया।

Hindi News/ Pali / Watch Video : कपड़ा फैक्ट्री में धधकी आग, 4 दमकलों ने 20 फेरे कर पाया काबू, लाखों का नुकसान

ट्रेंडिंग वीडियो