scriptमजदूरी मांगने पर कर दी लात-घूंसों से पिटाई तो कोर्ट ने सुना दी सजा, जानिए कहां पहुंचे आरोपी | court news in panna district | Patrika News
पन्ना

मजदूरी मांगने पर कर दी लात-घूंसों से पिटाई तो कोर्ट ने सुना दी सजा, जानिए कहां पहुंचे आरोपी

मजदूरी मांगने पर कर दी लात-घूंसों से पिटाई तो कोर्ट ने सुना दी सजा, जानिए कहां पहुंचे आरोपी

पन्नाMar 15, 2019 / 07:21 pm

Bajrangi rathore

court news in panna district

court news in panna district

पन्ना। मप्र के पन्ना जिले के पवई के सिमरिया थाना क्षेत्र के ग्राम सांटा बुद्धसिंह निवासी शुक्ला परिवार मेंं काम करने के बाद मजदूरी के रुपए मांगने पर मजदूरों से मारपीट के करीब तीन साल पुराने मामले में कोर्ट ने आरोपियों को एक-एक साल के कठोर कारावास की सजा सुनाई है।
सहायक जिला लोक अभियोजन अधिकारी आशुतोष कुमार द्विवेदी ने बताया, ढीमर पिता पुनिया ढीमर निवासी सांटा बुद्ध सिंह ने बताया, सुरेश शुक्ला के यहां मजदूरी के 500 रुपए बाकी थे। घटना दिनांक को जब गुंजी ढीमर मजदूरी के रुपए मांगे तो आरोपी सुरेश शुक्ला का पुत्र उमाशंकर ने पत्थर से हमलाकर जख्मी कर दिया।
जब पीडि़त रिपोर्ट दर्ज कराने थाना सिमरिया जाने लगा तो गांव के बड़ा बगीचा के पास उमाशंकर शुक्ला, माखन तिवारी, सुरेश शुक्ला, केदार तिवारी ने पीडि़त की लात-घूसों से पिटाई कर दी। पीडि़त की रिपोर्ट पर आरोपियों के खिलाफ सिमरिया थाना में अपराध दर्ज कर मामले को कोर्ट में पेश किया गया।
मामले में दोनों पक्षों को सुनने के बाद न्यायिक दण्डाधिकारी प्रथम श्रेणी जय पाटीदार ने आरोपियों को धारा 325/34 आइपीसी में 1-1 वर्ष का सश्रम कारावास और 200-200 रुपए का जुर्माना, धारा 323/34 आइपीसी में 6-6 माह का सश्रम कारावास व 200-200 रुपए के अर्थदंड से एवं धारा 341/34 में 1-1 माह का सादा कारावास के दंड व 200-200 रुपए के अर्थदंड से दंडित किया है।

Home / Panna / मजदूरी मांगने पर कर दी लात-घूंसों से पिटाई तो कोर्ट ने सुना दी सजा, जानिए कहां पहुंचे आरोपी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो