scriptराजस्थान में एक बार फिर स्वाइन फ्लू के फैलने की आशंका बढ़ी, जयपुर में मिला में रोगी | Swine Flu in Jaipur | Patrika News
स्वास्थ्य

राजस्थान में एक बार फिर स्वाइन फ्लू के फैलने की आशंका बढ़ी, जयपुर में मिला में रोगी

प्रदेश में दो दिन पहले हुई बारिश और ओलों ने मौसम को पूरी तरह पलट दिया है। प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है।

पटनाMar 04, 2017 / 11:10 am

santosh

प्रदेश में दो दिन पहले हुई बारिश और ओलों ने मौसम को पूरी तरह पलट दिया है। प्रदेश में दिन और रात के तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है। राजधानी जयपुर में बीती रात तीन डिग्री तक पारा गिरा। वहीं इस उतार-चढ़ाव के चलते स्वाइन फ्लू का खतरा भी बढ़ गया है। जयपुर में अब स्वाइन फ्लू के मरीज सामने आ रहे हैं। मौसम विभाग का कहना है कि अभी दो से ​तीन दिन तक तापमान में गिरावट हो सकती है।
स्थानीय मौसम केन्द्र के अधिकारियों के अनुसार दो दिन हुई बारिश और ओलों ने बढ़ते तापमान पर ब्रेक लगा दिया है। पूरे प्रदेश में दिन और रात के तापमान में एक से तीन डिग्री की गिरावट दर्ज हुई है। पश्चिमी ​विक्षोभ का असर नहीं होने से आसमान साफ है और तापमान में गिरावट का दौर रहेगा।
बना रहेगा उतार-चढ़ाव का दौर

वहीं जयपुर में बीती रात तापमान में तीन डिग्री गिरावट दर्ज की गई। शुक्रवार को अधिकतम तापमान में एक डिग्री की कमी आई थी। राजधानी का अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का कहना है कि अभी मौसम में उतार चढ़ाव का दौर लगातार जारी रहेगा।
राजधानी जयपुर में हवा में नमी से एक बार फिर स्वाइन फ्लू के फैलने की आशंका बढ़ गई है। जहां बीते सप्ताह स्वाइन फ्लू से राजधानी में एक व्यक्ति की मौत हो गई। 

वहीं शुक्रवार को जयपुरिया अस्पताल में एक मरीज को स्वाइन फ्लू की पुष्टि हुई। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी जयपुर प्रथम डॉ. नरोत्तम शर्मा ने कहा कि स्वाइन फ्लू पॉजिटिव मरीज की सेहत पर निगरानी रखी जा रही है। मौसम में बदलाव के चलते स्वाइन फ्लू को लेकर सतर्कता बरती जा रही है।

Home / Health / राजस्थान में एक बार फिर स्वाइन फ्लू के फैलने की आशंका बढ़ी, जयपुर में मिला में रोगी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो