scriptअल्पसंख्यक मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला कि सब हतप्रभ रह गए | Minority Minister gave such a statement that all were astonoshing | Patrika News
पटना

अल्पसंख्यक मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला कि सब हतप्रभ रह गए

बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम ( Miniority Minister of Bihar ) ने ऐसा बयान दे दिया कि पूरे देश में हलचल मच गई। आलम ने बिहार विधानसभा में बहस के दौरान एनआरसी का समर्थन करके ( Favour of NRC ) सबको हतप्रभ कर दिया।
 
 

पटनाNov 26, 2019 / 05:51 pm

Yogendra Yogi

अल्पसंख्यक मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला कि सब हतप्रभ रह गए

अल्पसंख्यक मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला कि सब हतप्रभ रह गए

पटना(प्रियरंजन भारती): बिहार के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम ( Miniority Minister of Bihar ) ने ऐसा बयान दे दिया कि पूरे देश में हलचल मच गई। आलम ने बिहार विधानसभा में बहस के दौरान एनआरसी का समर्थन करके ( Favour of NRC ) सबको हतप्रभ कर दिया। एनआरसी लागू करने को लेकर विपक्ष ने विधानसभा ( Bihar Assembly ) में जमकर नारेबाजी और हंगामा किया। विपक्षी सदस्य इस पर कार्यस्थगन प्रस्ताव स्वीकार कर चर्चा की मांग कर रहे थे। आरजेडी, कांग्रेस और वामदलों ने हंगामा करते हुए जदयू से अपना रुख साफ करने की मांग की। दूसरी तरफ जदयू के खुर्शीद आलम ने इसका समर्थन कर सियासत गरमा दी।

आलम सुर्खियों में बने रहे हैं
आलम हमेशा ही अपने बयान को लेकर सुर्खियों में बने रहे हैं। विधानसभा में सरकार के विश्वास मत के दौरान उन्होंने जय श्रीराम के नारे लगाकर पहले भी सुर्खियां बटोरी थीं। इस मुद्दे पर जदयू विधायक रवि ज्योति ने कहा कि वह अपने नेता और पार्टी की नीतियों का समर्थन करेंगे। बता दें कि इस मसले पर जदयू भाजपा से अलग राय रखता आ रहा है। इस बाबत आरजेडी और वामदलों ने जदयू से अपना रुख स्पष्ट करने को कहा।

विपक्षा फैला रहा है भ्रम
किशनगंज से एआईएमआईएम के कमरूल होदा ने कहा कि भाजपा चाहे तो एनआरसी बिहार में लागू करे। एक भी विदेशी नहीं मिलेगा। जबकि भाजपा के गोपाल शर्मा ने आरोप लगाए कि विपक्ष इस मुद्दे पर भ्रम फैला रहा है। उसके पास जानकारी का अभाव है। एनडीए सहयोगी लोजपा इसे लेकर सकारात्मक रुख पेश कर रही है। लोजपा के एक विधायक ने कहा कि एनआरसी सभी राज्यों में लागू होना चाहिए। जो भारत का नहीं है उसे देश में क्यों रहने देना चाहिए।

प्रशांत के बयान से सियासी तापमान बढ़ा
बता दें कि चुनावी रणनीतिकार और जदयू के उपाध्यक्ष प्रशांत किशोर के ट्वीट पर पहले ही सियासी तापमान बढ़ चुका है। प्रशांत किशोर के जवाब में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने भी बयान देकर कहा था कि जो देश का नहीं है उसे बाहर क्यों नहीं किया जाना चाहिए। विदेशी से आखिर इतना प्रेम क्यों है?

Home / Patna / अल्पसंख्यक मंत्री ने ऐसा बयान दे डाला कि सब हतप्रभ रह गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो