मोटर साइकिल और पांच तोला गोल्ड के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

मोटर साइकिल और पांच तोला गोल्ड के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

Amit Sharma | Publish: Sep, 09 2018 08:38:56 PM (IST) Pilibhit, Uttar Pradesh, India

मोटर साइकिल व पांच तोला सोने की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता को जिन्दा जलाकर मार दिया।

पीलीभीत। दहेज लोभियों ने दरिन्दगी की हदें पार कर दीं। मोटर साइकिल व पांच तोला सोने की मांग पूरी नहीं होने पर नवविवाहिता को जिन्दा जलाकर मार दिया। पुलिस ने पति समेत तीन के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर ली है वहीं घटना के बाद से आरोपी फरार हैं। घटना बिलसण्डा थाना क्षेत्र के करेली गांव की है।

मोटर साइकिल और पांच तोला सोना की मांग कर रहे थे

जनपद शाहजहांपुर के थाना बण्डा के गांव उदरा के रहने वाले अनुज ने अपनी बहन पूनम की शादी बड़े अरमानों के साथ बिलसंडा के गांव करेली के रहने वाले सन्जू के साथ सात माह पूर्व अपनी हैसियत के अनुसार दान-दहेज देकर धूमधाम से की थी। शादी के बाद कुछ समय तक तो सब ठीक चला लेकिन दो माह बाद सुसरालीजन व पति सन्जू दहेज की मांग करने लगा और आए दिन मारपीट करने लगे। सुसरालीजन दहेज में मोटर साइकिल और पांच तोला सोना की मांग करने लगे।

आरोपी फरार

भाई अनुज सिंह ने बताया कि उसने अपनी बहन पूनम सिंह का विवाह सात माह पूर्व बिलसंडा थाना क्षेत्र के गांव करेली निवासी अजय पाल सिंह के पुत्र संजू सिंह के साथ किया था। शादी के समय हैसियत के मुताबिक दहेज भी दिया लेकिन उसके ससुरालीजन दहेज से संतुष्ट नहीं थे। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर रात ससुरालियों ने विवाहिता के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर आग लगा दी जिससे उसकी जलकर मौत हो गई। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा भरकर लाश को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया साथ ही मृतका के भाई की ओर से पति संजू सिंह, ससुर अजय पाल सिंह और सास नन्ही देवी के खिलाफ दहेज हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है। सूचना पर पुलिस व प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और उन्होंने छानबीन की वहीं मौके से मिट्टी के तेल की केन जलाने की समग्री पुलिस ने जब्त कर ली है। वारदात को अंजाम देने के बाद पूरा परिवार फरार हो गया है जिनकी पुलिस तलाश कर रही है।

Ad Block is Banned