scriptअब डिजिटल आर्मी के जरिए प्रशासन तक पहुंचेगीं लोगों की समस्याएं | public problems will reach to administration through Digital Army | Patrika News
पीलीभीत

अब डिजिटल आर्मी के जरिए प्रशासन तक पहुंचेगीं लोगों की समस्याएं

जिलाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार द्वारा गठित डिजिटल आर्मी की पहली बैठक संपन्न।

पीलीभीतJun 25, 2018 / 11:51 am

suchita mishra

meeting

meeting

पीलीभीत। जिलाधिकारी डॉ. अखिलेश कुमार द्वारा गठित डिजिटल आर्मी के सदस्यों की बैठक विकास भवन के गोमती सभागार में आज पहली बैठक सम्पन्न हुई । बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने डिजिटल आर्मी के सदस्यों को सम्बोधित करते हुये कहा कि आर्मी के गठन का मुख्य उद्देश्य सोशल मीडिया के माध्यम से जिला प्रशासन व सामान्य नागरिकों के माध्यम से सूचनाओं को त्वारित पहुंचाना है ।
उन्होंने कहा कि हम सभी देश के नागरिक हैं। इस डिजिटल सेना के गठन का दूसरा मुख्य उद्देश्य यह है कि समाज के ऐसे गरीब व्यक्ति जो अपनी बात प्रशासन तक नहीं पहुंचा पाते, वो उनके माध्यम से अपनी बात रख सकते हैं । उन्होंने कहा कि आप जिस क्षेत्र से सम्बन्धित हैं और आपका जो कार्य क्षेत्र है उससे सम्बन्धित ग्रुप बनायें और आप उस माध्यम से सरकार द्वारा संचालित योजनाओं का प्रचार-प्रसार करें । उन्होंने सभी सदस्यों को आवश्यक दिशा निर्देश देते हुये कहा कि ग्रुप पर व्यक्तिगत समस्याएं जाति, धर्म, महिलाओं के बारे में कोई टीका टिप्पणी न डालें और राजनीति से भी दूर रहें।
डीएम ने संबोधित करते हुए कहा कि आप प्रशासन का अंग के रूप में कार्य करें और अपने क्षेत्र में आ रही समस्याओं से प्रशासन को अवगत करायें । ध्यान रहे कि आपके क्षेत्र से सम्बन्धित सोशल मीडिया पर कोई गलत सूचना न डालें जिससे समाज पर गलत प्रभाव पड़े। यह भी बतायें कि गलत सूचना अपलोड करना एक साइबर अपराध है । जनपद में डिजिटल कार्यों के प्रति लोगों को जागरूक करें।
बैठक में उत्तर प्रदेश पुलिस साइबर सुरक्षा सलाहकार राहुल कुमार मिश्रा द्वारा सोशल मीडिया व साइबर क्राइम के बारे में भी जानकारी दी गई। इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी, परियोजना निदेशक, जिला विकास अधिकारी, अपर जिला सूचना अधिकारी आदि उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो