scriptअरविंद केजरीवाल 3.0 केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह की 10 खास बातें | 10 Big Points About Arvind kejriwal oath ceremony | Patrika News
राजनीति

अरविंद केजरीवाल 3.0 केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह की 10 खास बातें

अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। ऐतिहासिक रामलीला मैदान में केजरीवाल 6 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। आइए केजरीवाल के शपथ समारोह से जुड़ी 10 बड़ी बातें।

Feb 16, 2020 / 01:43 pm

Prashant Jha

arvinds.jpg

नई दिल्ली। अरविंद केजरीवाल आज तीसरी बार दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने जा रहे हैं। ऐतिहासिक रामलीला मैदान में केजरीवाल 6 मंत्रियों के साथ शपथ लेंगे। आइए केजरीवाल के शपथ समारोह से जुड़ी 10 बड़ी बातें।

1) एक बार फिर, दिल्ली के रामलिला मैदान में – केजरिवाल लेंगे मुख्यमंत्री की शपथ । यह उनकी तीसरी शपथ होगी ।

2) अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खास न्योता भेजा । लेकिन प्रधानमंत्री आज वाराणसी मे होंगे, इसलिए उनके शामिल होने की उम्मीदें कम

3) अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली शहर के सातों भाजपा सांसद और हाल ही में जीते भाजपा के सभी आठों विधायकों को न्योता भेजा ।

4) अरविंद केजरीवाल ने किसी भी राज्य के मुख्यमंत्रीयों, केंद्रिय मंत्री औऱ विपक्ष के नेताओं को न्योता नहीं भेजा ।

5) अरविंद केजरीवाल समेत मनीश सिसोदिया, सत्येंद्र जैन, गोपाल राय, कैलाश गैहलोत, इमरान हुसैन औऱ राजेंद्र गौतम लेंगे शपथ ।

ये भी पढ़ें: CM पद की शपथ लेने से पहले केजरीवाल का ट्वीट- ‘मैं आपका बेटा, आशीर्वाद देने आइएगा’

6) अरविंद केजरीवाल के शपथग्रहण के बाद शाम को डिनर-मिटींग होगी – जिसमें सभी नए मंत्री अगले पांच साल का रोडमैप तयार करने की बातें रखेंगे ।

7) अरविंद केजरीवाल ने आज सभी अखबारों मे फुल-पेज विझापन के जरिए – दिल्ली के लाखो लोगो को इस समारोह मे शामिल होने का आग्रह किया है । उनके मुताबिक, यह दिल्ली के जनता की जीत है। आप पार्टी को करीब एक लाख लोगो के आने की उम्मीद है ।

ये भी पढ़ें: केजरीवाल अपने 6 मंत्रियों के साथ लेंगे शपथ, जानिए समारोह में और क्या रहेगा खास..

8) इस कार्यक्रम मे – 50 स्कुल टिचर्स, 50 डौक्टर्स, परिक्षा के 50 टौपर्स, 50 औटो ड्राईवर्स, 50 कैरटेकर औऱ 50 सैनिटेशन वर्कर्स होगें । केजरिवाल के मुताबिक, यह सभी वर्ग के लोग असल मे – मेकर्स औफ दिल्ली – है ।

9) अरविंद केजरीवाल के तुलना, फिल्म नायाक के अनील कपुर से की जा रही है । कार्यक्रम के दौरान “नायक 2” के नाम से एक बैनर-पोस्टर भी लगाए गए हैं ।

10) शपथ समारोह की सुरक्षा के लिए चाकचौबंद व्यवस्था की गई है। 5000 सुरक्षाकर्मीयों के अलावा करीब 150 से ज्यादा सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं। इसके अलावा ड्रोन का इस्तेमाल भी किया जाएगा

Home / Political / अरविंद केजरीवाल 3.0 केजरीवाल के शपथग्रहण समारोह की 10 खास बातें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो