script2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 10 नए प्रवक्ताओं की सूची, इन नेताओं को किया शामिल | 2019 Lok Sabha election: congress released List of 10 new spokesperson | Patrika News
राजनीति

2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 10 नए प्रवक्ताओं की सूची, इन नेताओं को किया शामिल

एक ओर जहां सत्ताधारी दल भाजपा समेत अन्य दल 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयारियों में जुट गए हैं।

Jan 01, 2019 / 07:57 am

Mohit sharma

2019 Lok Sabha election

2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 10 नए प्रवक्ताओं की सूची, इन नेताओं को किया शामिल

नई दिल्ली। एक ओर जहां सत्ताधारी दल भाजपा समेत अन्य दल 2019 लोकसभा चुनाव को देखते हुए तैयारियों में जुट गए हैं। वहीं, कांग्रेस ने चुनाव से कुछ माह पहले ही सोमवार को 10 नए प्रवक्ताओं की नियुक्ति की है। कांग्रेस के ये नए प्रवक्ता मीडिया के सामने पार्टी का पक्ष मजबूती के साथ रखेंगे। कांग्रेस मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने जानकारी देते हुए बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रवक्ताओं की नियुक्ति को स्वीकृति प्रदान की। जिसके बाद इन नेताओं की सूची जारी कर दी गई।

यह खबर भी पढ़ें— राजनीति का अखाड़ा बनी अनुपम खेर की फिल्म, कांग्रेस ने सीएम खट्टर को बताया “द एक्सीडेंटल चीफ मिनिस्टर”

जीत को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित

आपको बता दें कि देश के 5 राज्यों में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर कांग्रेस काफी उत्साहित है। इन पांच में तीन भाजपा शासित राज्यों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कांग्रेस सरकार बना चुकी है। क्योंकि विधानसभा के ये चुनाव आगामी लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे थे, तो ऐसे में कांग्रेस स्थिति को अपने पक्ष में पाकर उसको 2019 में कैश कराना चाहती है। यही कारण है कि मतदाता के बीच से लेकर मीडिया तक में पार्टी अपने मजबूत स्थिति बनाकर रखना चाहती है।

यह खबर भी पढ़ें— आईएसआईएस के नए मॉड्यूल को लेकर एनआईए की दिल्ली और अमरोहा में रेड, हिरासत में लिए गए 5 लोग

इन लोगों को किया गया शामिल

कांग्रेस ने राज्यसभा सदस्य सैयद नसीर हुसैन, पार्टी नेता पवन खेड़ा, सुनील अहीर,जयवीर शेरगिल, रागिनी नायक, गौरव वल्लभ, राजीव त्यागी, अखिलेश प्रताप सिंह, हिना कवारे और श्रवण दोसाजु को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का नया प्रवक्ता नियुक्त किया गया है। आपको बता दें कि पवन खेड़ा, अखिलेश प्रताप सिंह, गौरव वल्लभ, रागिनी नायक, और शेरगिल पहले भी मीडिया पैनलिस्ट के तौर पर मीडिया के सामने पार्टी का पक्ष रखते रहे हैं।

Home / Political / 2019 लोकसभा चुनाव: कांग्रेस ने जारी की 10 नए प्रवक्ताओं की सूची, इन नेताओं को किया शामिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो