scriptअब इस राज्य पर आम आदमी पार्टी की नजर, Arvind Kejriwal ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की किया ऐलान | Aam Aadmi Party will contest all Seat in Uttarakhand Assembly Election Announce Arvind Kejriwal | Patrika News
राजनीति

अब इस राज्य पर आम आदमी पार्टी की नजर, Arvind Kejriwal ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की किया ऐलान

Aam Aadmi Party Chief Arvind Kejriwal ने किया बड़ा ऐलान
2022 में Uttarakhand में होने वाले Assembly Election में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी आम आदमी पार्टी
उत्तराखंड से पहले पंजाब और गोवा में चुनाव लड़ चुकी है AAP

नई दिल्लीAug 20, 2020 / 03:34 pm

धीरज शर्मा

Delhi CM Arvind Kejriwal

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली ( Delhi ) में लगातार विधानसभा चुनाव जीत कर दिल्लीवासियों के दिलों में खास बना चुकी आम आदमी पार्टी ( Aam Aadmi Party ) अब अपना अगला कदम बढ़ाने की तैयारी कर रही है। दरअसल आम आदमी पार्टी ने दिल्ली से आगे निकलकर दूसरे राज्य में भी सभी विधानसभा सीटों पर लड़कर अपनी दावेदारी प्रस्तुत करेगी। ये ऐलान आप ( AAP ) प्रमुख अरविंद केजरीवाल ( Arvind Kejriwal )ने किया है।
दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि वे उत्तराखंड ( Uttarakhand ) में वर्ष 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव ( Assembly Election ) में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।
आम आदमी पार्टी ने उत्तराखंड विधानसभा में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। ये ऐलान आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने बकायदा प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए किया।

इसलिए लिया उत्तराखंड में लड़ने का फैसला
अरविंद केजरीवाल ने बताया कि हमने उत्तराखंड में सर्वे कराया, उसमें 62 फीसदी लोगों ने कहा कि हमें उत्तराखंड में चुनाव लड़ना चाहिए, तब हमने तय किया कि आम आदमी पार्टी उत्तराखंड में चुनाव लड़ेगी।
इन मुद्दों पर लड़ा जाएगा चुनाव
आप प्रमुख केजरीवाल के मुताबिक उत्तराखंड में पिछले लंबे समय से युवा रोजगार के लिए परेशान हैं। ये समस्या युवाओं के साथ-साथ कई लोगों के लिए मुश्किल बनती जा रही है। इसके अलावा शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे बुनियादी असुविधाओं को लेकर भी आम आदमी पार्टी चुनावी मुद्दों के रूप में देख रही है।
केजरीवाल ने कहा कि- उत्तराखंड के लोगों के लिए ना तो कांग्रेस ने कुछ किया और ना ही भारतीय जनता पार्टी ने। ऐसे में यहां के लोगों को अब तीसरे विकल्प की तलाश है। ये तलाश आम आदमी पार्टी पूरी करेगी।
आप के मुखिया ने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को AAP से उम्मीदें हैं और चुनाव हमेशा उम्मीद पर ही लड़ा जाता है। उत्तराखंड में फरवरी 2022 में जो विधानसभा चुनाव होंगे उसमें सभी सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी।
गठबंधन से दूरी
जब आप प्रमुख से पूछा गया कि क्या वो उत्तराखंड में चुनाव के दौरान किसी पार्टी के साथ गठबंधन के साथ चुनावी मैदान में उतरने का मूड बना रही है तो केजरीवाल ने इससे साफ इनकार कर दिया। आप प्रमुख ने कहा कि पार्टी अपने दम पर ही चुनाव लड़ेगी और गठबंधन से दूर ही रहेगी।
आपको बता दें कि उत्तराखंड में विधानसभा की कुल 70 सीटें हैं। आम आदमी पार्टी ने इन सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का फैसला लिया है।
यही नहीं ये भी बताते चलें कि दिल्ली से राजनीति में कदम रखने के बाद आम आदमी पार्टी सबसे पहले पंजाब और उसके बाद गोवा में भी चुनाव लड़ चुकी है।
आप आम आदमी पार्टी की नजरें उत्तराखंड पर टिकी हैं जो उसके चुनाव लड़ने वाला तीसरा राज्य होगा।

Home / Political / अब इस राज्य पर आम आदमी पार्टी की नजर, Arvind Kejriwal ने सभी सीटों पर चुनाव लड़ने की किया ऐलान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो