scriptहरियाणा में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी ‘आप’, कांग्रेस के साथ समझौते से इनकार | AAP will contest all seats in Haryana, not collection with Congress | Patrika News
राजनीति

हरियाणा में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी ‘आप’, कांग्रेस के साथ समझौते से इनकार

दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गोवा और पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी अपने पैर जमाने का प्रयास कर रही है।

नई दिल्लीMay 28, 2018 / 03:20 pm

Mohit sharma

AAP

हरियाणा में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी आप, कांग्रेस के साथ समझौते से इनकार

नई दिल्ली। दिल्ली, उत्तर प्रदेश, गोवा और पंजाब के बाद अब आम आदमी पार्टी हरियाणा में भी अपने पैर जमाने का प्रयास कर रही है। यही कारण है कि आप ने हरियाणा में चुनाव लड़ने का फैसला किया है। पार्टी सूत्रों के मुताबिक आम हरियाणा की सभी 90 विधानसभा और 10 लोकसभा की सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारेगी। यह घोषणा आम आदमी के मुखिया और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के कुरुक्षेत्र में की। इस मौके पर केजरीवाल ने कहा कि वह कांग्रेस से किसी तरह का कोई समझौता नहीं करेंगे।

भारत ने पाकिस्तान को लगाई फटकार, कहा- गिलगित-बाल्टिस्तान समेत कब्जाए हिस्सों को कर दे खाली

कांग्रेस के साथ समझौते से इनकार

दरअसल, अरविंद केजरीवाल ‘मिशन 2019’ के तहत हरियाणा जोड़ो अभियान की शुरु करने से पहले कुरुक्षेत्र युनिवर्सिटी के गेस्ट हाउस में बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए शासकों की नीयत का साफ होना बेहद जरूरी है। आज शासित दिल्ली का उदाहरण देते हुए केजरीवाल ने कहा कि आज राजधानी में बिजली, पानी, शिक्षा और स्वास्थ्य जैसे जरूरी सुविधाएं आम जन तक पहुंची रही हैं। इसके अलावा 12वीं कक्षा के रिजल्ट में दिल्ली के सरकारी स्कूलों से 91 प्रतिशत छात्र-छात्राएं पास हुए हैं। इस बीच उन्होंने अन्ना हजारे की नाराजगी का भी जिक्र किया। केजरीवाल ने कहा कि वह उनको मनाने का प्रयास करते हैं, लेकिन कुछ सियासी दल नहीं चाहते कि हमारे बीच मधुर संबंध रहे।

साइबर क्रिमनल्स के निशाने पर आई भाजपा, नाम का इस्तेमाल कर बनाई पॉर्न वेबसाइट

आप मुखिया ने कहा कि वह बहुत कम समय में ऐसे पद तक पहुंचे हैं, जहां पहुंचने के लिए लोगों को बड़ा संघर्ष करना पड़ता है। उन्होंने कहा सीएम पद उनके लिए किसी चमत्कार से कम नहीं है। वहीं माफी मांगने को लेकर आम सुप्रीमों ने कहा कि यह सब उन्होंने केवल दिल्ली की जनता के लिए किया है।

Home / Political / हरियाणा में सभी सीटों पर प्रत्याशी उतारेगी ‘आप’, कांग्रेस के साथ समझौते से इनकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो