scriptBJP के प्रतिनिधिमंडल के जाते ही भाटपारा में फिर हिंसा, भारी पुलिस बल तैनात | after going BJP delegation again Violence in bengal bhatpara | Patrika News
राजनीति

BJP के प्रतिनिधिमंडल के जाते ही भाटपारा में फिर हिंसा, भारी पुलिस बल तैनात

फिर हुई West Bengal के Bhatpara में हिंसा
शनिवार को ही Bhatpara से लौटा है BJP का प्रतिनिधिमंडल
Ahluwalia अमित शाह को सौंपेंगे भाटपारा हिंसा की रिपोर्ट

नई दिल्लीJun 23, 2019 / 07:10 pm

Shivani Singh

west bengal

BJP के प्रतिनिधिमंडल के जाते ही भाटपाड़ा में फिर हिंसा, भारी पुलिस बल तैनात

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) से भाजपा के प्रतिनिधिमंडल के जाने के बाद फिर से भाटपारा से हिंसा ( Bhatpara violence ) हुई। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक भाटपारा में हिंसक झड़पे हुईं और बम फेंके गए। स्थिति नियंत्रण में करने के लिए पुलिस को लाठी चार्ज करना पड़ा है। घटना स्थल पर भारी पुलिस बल तैनात कर दिए गए हैं।

बीजेपी प्रतिनिधिमंडल का दौरा

बता दें कि शनिवार को ही पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद एस एस अहलूवालिया ( S S Ahluwalia ) के नेतृत्व में बीजेपी का तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ( bjp delegation ) शनिवार को हिंसा प्रभावित क्षेत भाटपारा पहुंचा था। ये प्रतिनिधिमंडल भाटपारा में दो दिनों से जारी हिंसा पर रिपोर्ट तैयार करेगा। अहलूवालिया ने बताया कि केंद्रीय मंत्री अमित शाह इस हिंसा से काफी दुखी हैं। उन्होंने कहा कि वह यहां हो रही हिंसा के कारणों का पता लगाने तीन सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल के साथ आए हैं । इस दौरान दल ने मृतकों के परिजनों और स्थानीय लोगों से मुलाकात कर वहां के हालात का जायजा लिया। प्रतिनिधिमंडल वापस लौट चुक है। अब वे भाटपाड़ा हिंसा की रिपोर्ट अमित शाह को सौंपेंगे।

यह भी पढ़ें

ममता को घेरने की योजना, भाटपारा हिंसा की जांच करने पहुंची भाजपा की केंद्रीय टीम

क्या कहा अहलूवालिया ने

भाटपारा में हुई हिंसा के बारे में मीडिया से बात करते हुए एसएस अहलूवालिया ने कहा, ‘यहां 17 साल के एक लड़के को उस समय गोली मारी गई जब वह कुछ सामान खरीदने जा रहा था। तभी पुलिस ( West Bengal Police ) ने उसे प्वाइंट ब्लैंक रेंज से उसके सिर में गोली मारी थी। वहीं, एक वेंडर की गोली लगने से मौके पर ही मौत हो गई थी। एक तीसरा अस्पताल में है। यहां 7 लोगों को गोली लगी थी। इसकी जांच होनी चाहिए।’

https://twitter.com/ANI/status/1142354565381017600?ref_src=twsrc%5Etfw

गौरतलब है कि भाजपा के केंद्रीय नेतृत्व ने बंगाल से सांसद अहलूवालिया के नेतृत्व में उत्तरी 24 परगना के भाटपारा का दौरा करने को कहा था। इस प्रतिनिधिमंडल में सांसद सत्यपाल सिंह और बीडी राम थे। साथ ही राज्य के कुछ नेता भी उनके साथ थे। बता दें कि सत्पाल सिंह और बीडी राम पूर्व पुलिस अधिकारी हैं और क्रमश: उत्तर प्रदेश और झारखंड से सांसद हैं।

यह भी पढ़ें

VIDEO: पश्चिम बंगाल के भाटपारा में ममता सरकार के खिलाफ लोगों ने की नारेबाजी

क्या हुआ था भाटपारा में

bhatpara

पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव से जारी हिंसा खत्म होने का नाम नहीं ले रही। बंगाल से रोज हिंसा की खबरें आ रही है। हिंसा की आग में भाटपारा जल रहा है। बता दें कि भाटपारा पश्चिम बंगाल का वही इलाका है जहां दो समूहों के बीच हिंसक झटपें हुई थी। इस दौरान दो लोगों की जान चल गई थी और एक घायल हो गए थे।

Home / Political / BJP के प्रतिनिधिमंडल के जाते ही भाटपारा में फिर हिंसा, भारी पुलिस बल तैनात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो