scriptबिहार में नीतीश-लालू पर बरसे अमित शाह, बोले- मेरे दौरे से दोनों के पेट में दर्द | Amit Shah Bihar Visit Target To CM Nitish Kumar and RJD Chief Lalu Prasad Yadav | Patrika News
राजनीति

बिहार में नीतीश-लालू पर बरसे अमित शाह, बोले- मेरे दौरे से दोनों के पेट में दर्द

गृहमंत्री अमित शाह बिहार के दौरे पर हैं। इस दौरान सीमांचल में उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर तीखा हमला बोला। दरअसल एनडीए से अलग होने के बाद एक बार फिर नीतीश कुमार राजद के सहयोग से सरकार बना चुके हैं।

Sep 23, 2022 / 01:51 pm

धीरज शर्मा

Amti Shah Bihar Visit Target To CM Nitish Kumar and RJD Chief Lalu Prasad Yadav

Amti Shah Bihar Visit Target To CM Nitish Kumar and RJD Chief Lalu Prasad Yadav

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दो दिन के बिहार दौरे पर है। पूर्णिया में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने सीएम नीतीश कुमार और राष्ट्रीय जनता दल के प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर सीधा निशाना साधा। शाह ने सीमांचल में कहा कि, ‘आज मैं जब बिहार में आया हूं तब लालू और नीतीश की जोड़ी को पेट में दर्द हो रहा है। वो कह रहे हैं कि बिहार में झगड़ा लगाने आए हैं, कुछ करके जाएंगे।’ दरअसल नीतीश कुमार ने पिछले दिनों एनडीए से अलग होकर राष्ट्रीय जनता दल के सहयोग से दोबारा सरकार बनाई। इसके बाद से ही बीजेपी और जेडीयू-आरजेडी के बीच सियासी जुबानी जंग चल रही है।
लालू यादव ने पूरा जीवन झगड़ा लगाने का काम किया-अमित शाह
पूर्णिया रैली में केंद्रीय मंत्री ने लालू यादव पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि, ‘लालू जी झगड़ा लगाने के लिए मेरी जरूरत नहीं है, आप झगड़ा लगाने के लिए पर्याप्त हो, आपने पूरा जीवन यही काम किया है।’

लालू की गोद में बैठ गए नीतीश- अमित शाह
एनडीए से अलग होने के बाद ये अमित शाह का पहला आधिकारिक बयान था। उन्होंने मंच से कहा कि, नीतीश कुमार सरकार बनाने के लिए लालू की गोद में बैठ गए हैं।

यह भी पढ़ें – अमित शाह के इस बयान से मचा हड़कंप, पूर्व CM वसुंधरा राजे के लिए माना जा रहा है बड़ा झटका

https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
डरने की जरूरत नहीं, आपके साथ मोदी की सरकार
अब यहां डर का माहौल बन गया है, लेकिन ‘मैं कहना चाहता हूं कि किसी को डरने की जरूरत नहीं है, आपके साथ मोदी जी की सरकार है।

इसके साथ ही अमित शाह ने लोगों आश्वासन दिलाया कि, सीमावर्ती इलाके के लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। केंद्र में मोदी की सरकार है और देश का हर नागरिक निडर होकर जीने का अधिकार रखता है।

अमित शाह के इस दौरे को आगामी लोकसभा चुनाव से जोड़कर देखा जा रहा है। सीमांचल का इलाका मुस्लिम बहुल इलाका माना जाता है। लिहाजा अभी भी बीजेपी इस इलाके में अपनी पकड़ मजबूत करने में जुटी है। यही वजह है कि अमित शाह ने दो दिन के दौरे पर सीमाचंल पर फोकस किया है। लोकसभा की 40 सीटें बिहार से आती हैं, इनमें से 35 सीटों पर जीतने का लक्ष्य बीजेपी ने रखा है।

यह भी पढ़ें – PFI पर छापों के बाद अमित शाह ने की अजीत डोभाल, एनआईए और ईडी के साथ अहम बैठक, बड़े एक्शन की तैयारी

Home / Political / बिहार में नीतीश-लालू पर बरसे अमित शाह, बोले- मेरे दौरे से दोनों के पेट में दर्द

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो