scriptall is not well in rajasthan bjp | अमित शाह के इस बयान से मचा हड़कंप, पूर्व CM वसुंधरा राजे के लिए माना जा रहा है बड़ा झटका | Patrika News

अमित शाह के इस बयान से मचा हड़कंप, पूर्व CM वसुंधरा राजे के लिए माना जा रहा है बड़ा झटका

दिल्ली से बीजेपी के कद्दावर नेताओं का राजस्थान दौरा जारी है। कवायद चुनावी तैयारियों की बताई जा रही है लेकिन असल मामला पार्टी में अंदरखाने दिख रही खाई को पाटने का है।

जयपुर

Updated: September 14, 2022 11:34:15 am

जयपुर। दिल्ली से बीजेपी के कद्दावर नेताओं का राजस्थान दौरा जारी है। कवायद चुनावी तैयारियों की बताई जा रही है लेकिन असल मामला पार्टी में अंदरखाने दिख रही खाई को पाटने का है। अमित शाह इसी कड़ी को जोड़ने के लिए जयपुर पहुंचे थे लेकिन लगता नहीं है मामला शांत हो पाया है।

amit_shah_1.jpg

वसुंधरा गुट अपना दबदबा बनाने की जोर आजमाइश में जुटा है और राजे भी राजनीतिक सभाओं मे अपने बयानों से दावेदारी पेश कर रही है। लेकिन गृहमंत्री अमित शाह का बयान पूर्व मुख्यमंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता वसुंधरा राजे के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है।

यह भी पढ़ें

Rahul Gandhi से ज्यादा Cm Ashok Gehlot रहे Amit Shah के निशाने पर

राजस्थान में CM चेहरे पर सस्पेंस
राजस्थान में चुनावी पारा बढ़ने लगा है। ऐसे में विधानसभा चुनाव में पार्टी सीएम फेस के साथ जाएगी या फिर पीएम मोदी के चेहरे के आधार पर, सवाल बड़ा है लेकिन अमित शाह ने संकेतों से साफ कर दिया हैं कि पार्टी विधानसभा चुनाव 2023 में पीएम मोदी के चेहरे को ही जनता के सामने रखकर वोट मांगेगी। मतलब साफ है पार्टी सीएम फेस घोषित नहीं करेगी। उत्तर क्षेत्रीय परिषद की बैठक में शाह ने ये स्पष्ट किया कि राजस्थान के चुनावी रण में पार्टी पीएम मोदी के चेहरे पर ही उतरेगी।

राजस्थान BJP में सबकुछ ठीक नहीं
अमित शाह के दौरे से पहले गजेंद्र शेखावत-राजे के समर्थकों के बीच पोस्टर वॉर हो चुका है। दरअसल, शेखावत और राजे के बीच प्रतिद्वंद्विता कोई नई बात नहीं है और इसकी शुरुआत 2018 के विधानसभा चुनाव से पहले हो गई थी। पार्टी सूत्रों ने इस बात की पुष्टि की है कि पार्टी में वर्चस्व की लड़ाई चल रही है जो अब होर्डिग्स में भी साफ नजर आ रही है।

यह भी पढ़ें

CM Ashok Gehlot के घर से Amit Shah

की चेतावनी, जनता हिसाब मांग रही

तेजी से बदल रहे हैं सियासी समीकरण
बीजेपी में तेजी से समीकरण बदल रहे हैं। गजेंद्र सिंह शेखावत और अर्जुन मेघवाल की जुगलबंदी से सतीश पूनिया गुट भी हैरान है। पहले पूनिया और शेखावत वसुंधरा गुट के नेता माने जाते थे, लेकिन चुनाव का समय नजदीक आ रहा है। सियासी समीकरण भी तेजी से बदल रहे हैं।

पूनिया को घेरने के लिए शेखावत लामबंद हो गए है। शाह के जोधपुर दौरे के दौरान पोस्टर पालिटिक्स साफ जाहिर है कि पूनिया समर्थक शेखावत का विरोध कर रहे हैं। मतलब साफ है अमित शाह की मौजूदगी में भले ही पार्टी नेताओं ने एकजुटता दिखाई है। लेकिन खटास बरकरार है।

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

Supreme Court on Hate Speeches : सुप्रीम कोर्ट ने हेट स्पीच मामले में टीवी चैनलों को लताड़ा, कहा- मूकदर्शक क्यों बनी हुई है सरकारअब हिजाब का होकर रहेगा हिसाब: फिर याद आ रही वो लड़की जिसके कारण झुका था ईरानRubia Sayeed Kidnapping Case : रूबिया सईद ने अपहरण मामले में आतंकियों को पहचानने से किया इनकार, 20 अक्टूबर को यासीन मलिक से होगी पूछताछकांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव पर अशोक गहलोत का बड़ा बयान, कहा- 'अगर पार्टी चाहती है तो मैं पीछे नहीं हटूंगा'PM CARES Fund: रतन टाटा समेत कई बड़े दिग्गजों को नियुक्त किया पीएम केयर्स फंड का ट्रस्टीगुजरात: जिग्नेश मेवाणी और कांग्रेस के 14 विधायक विधानसभा से निलंबित, मार्शलों ने निकाला बाहरRaju Srivastava का आख‍िर क्‍यों किया गया पोस्टमॉर्टम? रिपोर्ट आने से पहले ही भाई के घर भेजा गया पार्थिव शरीरMaharashtra: बीजेपी नेताओं के बारामती दौरे पर शरद पवार ने साधा निशाना, PM मोदी का नाम लेकर कही ये बड़ी बात
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.