scriptPFI पर छापों के बाद अमित शाह ने की अजीत डोभाल, एनआईए और ईडी के साथ अहम बैठक, बड़े एक्शन की तैयारी | Amit Shah Holds Crucial Meeting With Ajit Doval, NIA and ED chief after Action Against PFI | Patrika News

PFI पर छापों के बाद अमित शाह ने की अजीत डोभाल, एनआईए और ईडी के साथ अहम बैठक, बड़े एक्शन की तैयारी

Published: Sep 22, 2022 04:24:09 pm

Submitted by:

Mahima Pandey

PFI पर छापेमारी के बाद गृह मंत्री अमित शाह ने राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार और केन्द्रीय एजेंसियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक की। इस बैठक में PFI के खिलाफ आगे के एक्शन को लेकर चर्चा हुई।

Amit Shah Holds Crucial Meeting With Ajit Doval, NIA and ED chief after Action Against PFI

Amit Shah Holds Crucial Meeting With Ajit Doval, NIA and ED chief after Action Against PFI

पीएफआई पर एनआईए, ईडी और 13 राज्यों की पुलिस के एक्शन के बाद गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में एक अहम बैठक की। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल, NIA और ED चीफ भी मौजूद रहे। इस बैठक में PFI से जुड़े परिसरों की तलाशी और आतंकी संदिग्धों के खिलाफ क्या सबूत मिले और क्या एक्शन लिया जा सकता है इसपर चर्चा हुई।

अमित शाह की इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, केंद्रीय गृह सचिव अजय भल्ला, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) के महानिदेशक दिनकर गुप्ता उच्च स्तरीय बैठक में शामिल थे।

एक अधिकारी ने बताया कि शाह ने देश भर में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के संदिग्धों और कार्यकर्ताओं के खिलाफ की गई कार्रवाई को लेकर चर्चा की। इस दौरान इस संगठन के खिलाफ आगे क्या एक्शन लिया जाए इसपर भी बातचीत हुई। ये संगठन खुद को धार्मिक और सामाजिक कार्य करने वाला बताता है लेकिन देश में पिछले कुछ समय में हुए दंगे, हत्याओं और अतिवादी घटनाओं में इसका कनेक्शन सामने आया है।

यह भी पढ़ें

क्या है PFI? जसिके ठिकानों पर NIA कर रही ताबड़तोड़ छापेमारी, संगठन से जुड़े हैं कई विवाद


बता दें कि बुधवार की रात से ही कई राज्यों में छापेमारी हुई। PFI के राष्ट्रीय, राज्य और स्थानीय स्तर के नेताओं के घरों में छापेमारी की गई। एनआईए के नेतृत्व में गुरुवार को एक बहु-एजेंसी ऑपरेशन ने देश में आतंकवादी गतिविधियों का समर्थन करने के लिए 11 राज्यों में PFI के 106 कार्यकर्ताओं को भी गिरफ्तार किया है।

सबसे अधिक गिरफ्तारी केरल (22) में हुई, उसके बाद महाराष्ट्र और कर्नाटक (20 प्रत्येक), तमिलनाडु (10), असम (9), उत्तर प्रदेश (8), आंध्र प्रदेश (5), मध्य प्रदेश (4) में हुई। , पुडुचेरी और दिल्ली (3 प्रत्येक) और राजस्थान (2) गिरफ़्तारी हुई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो