West Bengal में अमित शाह बोले - ममता जी आप रोड और रैली रोक सकती हैं, परिवर्तन को नहीं

  • TMC Chief से कहा - राजनीति का मैदान तय कर लीजिए, हमारी पार्टी हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।
  • 2014 से अब तक 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ने संघर्ष करते हुए पश्चिम बंगाल में जान गंवाई है। मैं उनके परिवारों को सलाम करता हूं।
  • अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी आप बंगाल की जनता से संवाद करने से आप मुझे नहीं रोक सकती हैं। आप रोड और रैली रोक सकती हैं, लेकिन परिवर्तन को नहीं रोक सकती हैं।

By: Dhirendra

Updated: 09 Jun 2020, 02:59 PM IST

नई दिल्ली। बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ( Union Home Minister ) ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग जरिए जन संवाद रैली को संबोधित करते हुए पश्चिम बंगाल की ममता सरकार ( Mamata Government ) पर मंगलवार को निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा सिर्फ आंदोलन करने के लिए मैदान में नहीं उतरी है। पश्चिम बंगाल ( West Bengal ) में भाजपा संगठन की नींव मजबूत करना चाहती है। साथ ही प्रदेश की जनता को बेहतर व्यवस्था देने के लिए संघर्षरत है।

उन्होंने टीएमसी प्रमुख और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ( CM Mamata Banerjee ) को चुनौती देते हुए कहा कि राजनीति का मैदान तय कर लीजिए, हमारी पार्टी हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सीएए, राजनीतिक हिंसा और केंद्र की योजनाएं लागू न करने जैसे कई अहम मुद्दों पर घेरते हुए प्रदेश की जनता से ममता बनर्जी को सत्ता से बेदखल करने का आह्वान किया।

Electricity Amendment Bill 2020 : केंद्र के खिलाफ विपक्ष में लामबंदी तेज, मसौदे के विरोध में एकजुटता पर जोर

उन्होंने पश्चिम बंगाल सरकार पर केंद्रीय योजनाएं ( Centre Plan ) लागू न करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इस बार बंगाल में सत्ता बदलेगी और शपथ के एक मिनट के अंदर आयुष्मान भारत योजना बंगाल में लागू हो जाएगी।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी आप बंगाल की जनता से संवाद करने से आप मुझे नहीं रोक सकती हैं। आप रोड और रैली रोक सकती हैं, लेकिन परिवर्तन को नहीं रोक सकती हैं।

केंद्रीय गृह मंत्री ने ममता 10 साल का हिसाब मांगा। उन्होंने कहा कि आप सबकुछ बताइए लेकिन बम धमाकों और बीजेपी कार्यकर्ताओं की मौत का आंकड़ा मत बताइयेगा।

उन्होंने कहा कि जब मोदी सरकार ने देश भर में नागरिकता संशोधन कानून लागू किया तो ममता जी का चेहरा गुस्से से लाल हो गया था। मैंने इतना गुस्सा कभी किसी के चेहरे पर नहीं देखा। शाह ने ममता बनर्जी से कहा सीएए का विरोध आपको बहुत महंगा पड़ेगा। प्रदेश की जनता विधानसभा चुना में आपको राजनीतिक शरणार्थी बनाने वाली है।

हमने प्रवासी मजदूरों के लिये जो ट्रेन चलाई उन्हें श्रमिक ट्रेन नाम दिया, लेकिन ममता बनर्जी ने इन ट्रेन को कोरोना एक्सप्रेस बोलकर मजदूरों का अपमान किया।

उन्होंने जनधन खाते खोलने पर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) को निशाने पर लेते हुए कहा कि आज इस मुश्किल वक्त में 51 करोड़ लोगों के बैंक अकाउंट में करोड़ों रुपए डाला गया है।

मैं बंगाल की जनता ( People of Bengal ) को ये कहना चाहता हूं कि भले ही भाजपा को 303 सीटें देशभर से मिली हैं लेकिन मेरे जैसे कार्यकर्ता के लिए सबसे महत्वपूर्ण है बंगाल की 18 सीटों पर मिली विजय है।

कोविद-19 और अम्फान के कारण जिन लोगों की जान गई है, उन सभी की आत्मा की शांति के लिये मैं प्रार्थन करता हूं।

राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह पर किया पलटवार, पूछा - क्या लद्दाख में चीन ने भारतीय क्षेत्र पर कब्जा कर लिया?

अमित शाह ने कहा कि 2014 से अब तक 100 से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं ( BJP Workers ) ने संघर्ष करते हुए पश्चिम बंगाल में अपनी जान गंवाई है। मैं उनके परिवारों को सलाम करना चाहता हूं। जब भी बंगाल के अंदर परिवर्तन का इतिहास लिखा जाएगा इन कार्यकर्ताओं के बलिदान को याद किया जाएगा।

बता दें कि बंगाल में बीजेपी के सामने टीएमसी नेता और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी दीवार बनकर खड़ी हैं। ममता बनर्जी एक विपक्षी नेता के रूप में तमाम बड़े मुद्दों पर मोदी सरकार के खिलाफ खड़ी नजर आती हैं। वह केंद्र सरकार को सीधे तौर पर चुनौती भी देती हैं। कई मौकों पर केंद्र सरकार से उनका टकराव सामने आ चुका है। कोरोना काल में भी ममता सरकार और केंद्र सरकार की टीम के बीच मरीजों की संख्या और मौत के आंकड़ों पर जमकर घमासान हो चुका है।

Amit Shah home minister amit shah
Dhirendra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned